लखनऊ: 50 लाख युवाओं को नौकरी देने के लिए योगी सरकार ने की मिशन रोजगार की शुरुआत

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 01:36 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के युवाओ को 50 लाख रोजगार के लिए मिशन रोजगार की शुरुआत की है.  इन रोजगारो के माध्यम से सरकार नौजवानो को सरकार सरकारी पदों से लेकर स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण और अप्रेन्टिसशिप जैसे पदों पर रोजगार से जुड़ने की तैयारी कर रही है.
उत्तर प्रदेश सरकार ने 50 लाख युवाओ के रोजगार देने के लिए मिशन रोजगार की शुरुआत की है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार मिशन रोजगार के तहत प्रदेश भर के 50 लाख युवाओं को रोजगार देने की तैयारी कर रहा है. जिसके लिए अभियान की शुरुआत शनिवार को की जा रही है. मिशन रोजगार के द्वारा प्रदेश सरकार सरकारी पदों पर बहाली करके नौजवानो को रोजगार देगी. साथ ही योगी सरकार स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण और अप्रेन्टिसशिप के तहत युवाओं को रोजगार के जुड़ने के लिए तैयारी में है. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इससे संबंधित दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है.

मुख्य सचिव ने इसके सम्बन्ध राज्यस्व परिषद के अध्यक्ष, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, कृषि उत्पादन आयुक्त, प्रमुख सचिव और जिलाधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्य आयुक्त ने कहा है, कि इसके लिए प्रत्येक विभाग में हेल्प डेस्क बनाई जाएगी. हेल्प डेस्क पर लोगों की सभी तरह से मदद की जाएगी. सरकार समय-समय पर इस रोजगारो के कार्यों की समीक्षा भी करेंगी. कोरोना के बाद हुए लॉकडाउन में लोग बड़े पैमाने पर बैरोजगार हो गए है. 

नकली खाद गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस और कृषि विभाग की रेड, 7 हजार बोरे मिले

सरकार मिशन रोजगार के अन्तर्गत प्रदेश क ज्यादा से ज्यादा युवाओ को रोजगारों देने की तैयारी कर रहा है. रोजगार मिशन का संचालन उत्तर प्रदेश कामगार व श्रामिक करेंगा. जिसका कार्य राज्य में युवाओं कों रोजगार सुनिश्चित करना है. साथ ही प्रत्येक जिलों के आधिकारियों के आदेश दिए है ये वह अपने राज्य में जांच करें किस-किस क्षेत्र में युवाओ को रोजगार दिया जा सकता है.

CM योगी दे रहे उद्योगों को बढ़ावा, एमएसएमई इकाईयों को दिया 10,390 करोड़ का लोन

CM योगी देंगे गोरखपुर को आयुष विद्यालय की सौगात, 2022 से होगी चिकित्सा की पढ़ाई

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें