एक मई कोरोना टीकाकरण के लिए योगी सरकार ने दिया 1 करोड़ वैक्सीन डोज का ऑर्डर

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 6:00 PM IST
उत्तर प्रदेश में आगामी 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के यूपी वासियों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगेगा. इस टीकाकरण अभियान के लिए दो भारतीय वैक्सीन निर्माता कंपनियों को कुल एक करोड़ के डोज का ऑर्डर दे दिया गया है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ : यूपी में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को 1 मई से लगने वाला टीका निशुल्क दिया जाएगा. 1 मई से शुरू होने वाले व्यापक टीकाकरण अभियान के लिए भारत सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरा करने की तैयारी की जा रही है. यूपी में आने वाले 1 मई से लोगों को लगने वाले टीका के लिए करीब एक करोड़ वैक्सीन का भी ऑर्डर दे दिया गया है.

सरकार द्वारा दिए गए एक करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दो स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनी को दिया गया है. भारत बायोटेक और सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को आधा मतलब 50 – 50 लाख का डोज का आर्डर दिया गया है. इसके अतिरिक्त भारत सरकार भी डोज उपलब्ध कराएगी. जिसके लिए भारत सरकार बड़े स्तर पर कार्य योजना तैयार कर रही है.

सीएम योगी बोले- सरकार की तैयारी पहले से बेहतर, रेमडेसिविर दवा का नहीं है अभाव

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 35614 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं.प्रदेश में संक्रमण से अब तक 7.77 लाख से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है. यूपी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पहली लहर से 30 गुना अधिक है. जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार यूपी में बढ़ रही है. इसके बावजूद यूपी सरकार दावा कर रही है कि वह दूसरी लहर की पहले से बेहतर तैयारी कर रखा है.

CM योगी का आदेश, अस्पताल नहीं कर सकते कोविड मरीज का इलाज करने से इनकार, खर्चा..

लखनऊ: कोरोना संक्रमित मरीजों के घर अब नहीं होंगे सील, प्रभारी DM ने दिए निर्देश

BJP सांसद कौशल किशोर के तेवर हुए बागी, कहा- देंगे धरना, जानें क्या है मामला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें