BJP सरकार से पहले यूपी में सिर्फ घोटाले होते थे, भूखे मर रहे थे लोग: CM योगी आदित्यनाथ

Priya Gupta, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 1:15 PM IST
  • CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले सिर्फ घोटाले होते थे , प्रदेश में भूख से मौते हो रही थी. गरीबो के पास राशन कार्ड नही थे.
BJP सरकार से पहले यूपी में सिर्फ घोटाले होते थे, भूखे मर रहे थे लोग

लखनऊ: यूपी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर लोकभवन में मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले सिर्फ घोटाले होते थे, प्रदेश में भूख से मौते हो रही थी. गरीबो के पास राशन कार्ड नही थे. सरकार में आने के बाद फर्जी राशन कार्ड को खत्म किया गया और पात्रों का राशन कार्ड बनाया गया. सिचाई की लंबित योजनों को हमने पूरा किया.

उन्होंने कहा कि 2007 से 2017 के बीच चीनी मिल बेची जाती थीं, किसानों के पेट पर लात मारी गई. हमने नई चीनी मिल लगवाई , बंद चीनी मिलों को चलाने का काम हमने किया.हम किसानों के कल्याण में मामलों में , रोजगार देने के लिए सरकार ने हर सम्भव प्रयास किये है. उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में अब पर्यटन लगातार बढ़ रहा है. कुम्भ में हमने नए मानक प्रस्तुत किये है. वाराणसी में सफलतम अप्रवासी दिवस का भी हमने आयोजन किया. प्रदेश की विरासत को हमने आगे बढ़ाया पहली की सरकारें दीपोत्सव से दूर भागते थीं कही साम्प्रदायिकता का ठप्पा लग जाए.

CM योगी बोले- आर्य-द्रविड़ बहस गलत, पूरे देश का DNA एक इसलिए भारत एक

इन सबके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी रेवेन्यू सरप्लस स्टेट बन चुका है. यूपी मे किसी भी तरह की कमी नहीं होने दी गई है. लखनऊ में अटली जी के नाम पर मेडिकल यूनिवर्सिटी बनाई गई है. जिसका काम जोरों पर चल रहा है. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि 2017 से पहले ट्रान्सफर पोस्टिंग का उद्योग चलता था. साल 2017 के बाद शासन में स्थिरता देने का काम सरकार ने किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें