लॉकडाउन में CM योगी ने जमकर की गरीबों की मदद, PM स्वनिधि योजना में यूपी देश में अव्वल

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 11:54 PM IST
  • उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से मदद करने वाला देश के टॉप राज्य पर पहुंचा गया है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना लॉकडाउन के बीच गरीबों, जरूरतमंदों, स्ट्रीट वेंडरों की मदद की है. वहीं यूपी पीएम स्वनिधि योजना के तहत सबसे ज्यादा लोन देने वाला राज्य बन गया है.
यूपी PM स्वनिधि में मदद करने वाला देश में टाप पर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना माहमारी में गरीबों और जरूरत मंदो की मदद का असर दिखने लगा है. इनकी मदद करने से यूपी पीएम स्वनिधि योजना के तहत मदद करने वाले राज्यों में टॉप पर पहुंच गया है. इतना ही नहीं जहां अन्य राज्यों में कोरोना मामले बढ़ने पर राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया. वहीं सीएम योगी ने जीवन और जीविका बचाने के लिए यूपी में पूर्णतः लॉकडाउन नहीं लगाया. साथ ही लॉकडाउन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्ट्रीट वेंडर्स की सबसे ज्यादा मदद कर रहे है. जिसके बारे में सूडा निदेशक उमेश प्रताप सिंह ने बताया. 

उमेश प्रताप सिंह ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोज कमाने खाने वाले, पटरी दुकानदार, दैनिक मजदूर, और फैक्ट्रियों में काम काम करने वाले कर्मचारियों मि स्थिति देखते हुए राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया. साथ ही यह भी बताया कि यूपी में केंद्र सरकार की पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि यानी पीएम स्वनिधि योजना के तहत सबसे ज्यादा लोन डॉय गया है. जिसमें अभी तक कुल 9,56,657 आवेदन आए है. उसमें से 6, 33,920 आवेदन को स्वीकृति दे दी गई है. 

यूपी 2017 चुनाव में किए BJP के वादे कितने पूरे, कितने नहीं, CM योगी कर रहे समीक्षा

साथ ही आगे बताया कि यूपी में बाद दूसरे नम्बर पर तेलंगाना ने स्वनिधि योजना के तहत लोन स्वीकृति किए है. वहीं तीसरे नम्बर मध्यप्रदेश ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोगों के लोन के आवेदन को स्वीकृति दी है. इसके अलावा चौथे नम्बर पर महाराष्ट्र ने लोन के आवेदन दिए है. साथ ही उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि सीएम योगी के निर्देश पर ज्यादा से ज्यादा स्ट्रीट वेंडर्स को लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें