लाइव ब्लॉग

UP विधानसभा मॉनसून सत्र LIVE: विधानमंडल में CM योगी बोले एक पार्टी कर रही तालिबा

Smart News Team, Last updated: 17/08/2021 05:20 PM IST
उत्तर प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र की कार्यवाही में कोविड प्रोटोकॉल का पालन हुआ
उत्तर प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र की कार्यवाही में कोविड प्रोटोकॉल का पालन हुआ

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मॉनसून सत्र आज 17 अगस्त से शुरू हुआ. इस सदन से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यवाही में भाग लेने वाले सदस्यों का स्वागत किया है. वहीं विपक्ष ने रिक्शा और बैलगाड़ी पर आकर प्रदर्शन किया. वेल में भी विपक्ष ने प्रदर्शन और हंगामा किया.

17/08/2021 05:20 PM IST

सपा का विधान परिषद से वॉकआउट, बुधवार सुबह 11 बजे तक स्थगित

किसानों के मुद्दे पर कृषि मंत्री के वक्तव्य को गलतबयानी बताते हुए सपा ने विधान परिषद से वॉकआउट किया. विधान परिषद कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

17/08/2021 02:30 PM IST

तालिबान की नीतियों का समर्थन कर रही एक पार्टी- सीएम योगी

सीएम योगी ने विधानसभा मॉनसून सत्र की कार्यवाही में कांग्रेस का नाम लिए बिना लिए उस पर हमला बोला. सीएम योगी ने कहा एक पार्टी के सदस्य तालिबान की नीतियों का समर्थन कर रहे थे. हम संसदीय लोकतंत्र का हिस्सा हैं यहां कोई सदस्य ऐसा न होगा जिसने मुझे फोन किया हो और मैंने उनका विश्वास न किया हो.

17/08/2021 02:06 PM IST

सीएम योगी के अब्बाजान शब्द पर भड़के सपा विधायक

कोरोना की वैक्सीन पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि वो कौन चेहरे थे जो कहते थे कि हम वैक्सीन नही लगाएंगे. ये वैक्सीन बीजेपी की है मोदी की है. अब जब अब्बाजान वैक्सीन लगाते हैं तो सब लगवा लेंगे. सदन की कार्यवाही में सपा विधायको ने सीएम योगी के अब्बाजान शब्द पर आपत्ति जताई. हालांकि सपा विधायकों की इस आपत्ति पर सीएम योगी ने कहा कि अभी हमने किसी का नाम नहीं लिया.

17/08/2021 02:00 PM IST

आज लोग सीना ठोक के कहते हैं कि हम यूपी वाले हैं- सीएम योगी

सदन की कार्यवाही में सीएम योगी ने कहा साल 2017 से पहले लोग बताना नहीं चाहते थे कि वे यूपी के हैं. आज सीना ठोक के कहते हैं कि हम यूपी वाले हैं. हमने कोटा और प्रयागराज से विद्यार्थियों को बाहर निकाला है.

17/08/2021 01:55 PM IST

कोरोना के समय प्रदेश में एक भी लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस नहीं थी- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा मॉनसून सत्र में सीएम योगी ने कोरोना पर चर्चा करते हुए कहा कि एम्बुलेंस कोई अपने घर से नहीं लाया ये NRHM का पैसा है. प्रदेश में एक भी लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस नहीं थी.

17/08/2021 01:52 PM IST

सीएम योगी ने कोरोना के मुद्दे पर विधानमंडल में की चर्चा

विधानमंडल कार्यवाही में सीएम योगी ने अपने संबोधन में कोरोना के मुद्दे पर बात की. सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश और देश ने क्या किया बात रख चुका हूं. पीएम व राज्य ने क्या किया ये किसी से छिपा नहीं है. कोरोना जैसी महमारी में यूपी में टेस्टिंग की क्षमता नहीं थी, आगरा में जो पहले मरीज थे उनका सैंपल पुणे गया था लेकिन आज यूपी में 4 लाख प्रतिदिन टेस्ट की क्षमता है. इसके साथ ही यूपी आज सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला राज्य बना है.

17/08/2021 01:42 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष से मिलेंगे सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री विधायक ओमप्रकाश राजभर अपने विधयकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष से मिलने उनके दफ्तर में जाएंगे.

17/08/2021 01:29 PM IST

सीएम योगी की मौजूदगी में कोरोना पर चल रही है चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश विधान सभा के मानसून सत्र में कोरोना पर चर्चा चल रही है. इस चर्चा में प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना महामारी में किए गए कामों की चर्चा हो रही है.

17/08/2021 01:23 PM IST

विधानसभा के अध्यक्ष ने सहयोग का किया था अनुरोध

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने मानसून सत्र को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी दलीय नेताओं से सहयोग का अनुरोध किया था. विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलीय नेताओं से अनुरोध किया कि वे अपना-अपना पक्ष सदन में शालीनता एवं संसदीय मर्यादाओं के अन्तर्गत रखें. उन्होंने कहा कि विगत सत्र के समय कोरोना की लहर से देश दुनिया व्यथित थी माननीय मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में विकट कोरोना के समय भी सदन चलाया गया था.

17/08/2021 01:16 PM IST

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सीएम योगी ने किया था स्वागत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानमंडल कार्यवाही में भाग लेने वाले सदस्यों का स्वागत किया था. सीएम योगी ने सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा था सरकार जनहित से जुड़े, प्रदेश के विकास के लिए, गांव के विकास के लिए, किसानों के लिए, गरीबों के लिए, महिलाओं के लिए, युवाओं के लिए शुरू की गई योजनाओं और इनसे जुड़े किसी भी मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है.

17/08/2021 01:10 PM IST

शोक संदेश न पढ़े जाने पर विपक्ष के विधायकों ने जताया ऐतराज

यूपी विधान मंडल के मानसून सत्र के पहले दिन कांग्रेस की इंदिरा हृदयेश और विजय कश्यप का शोक संदेश न पढ़े जाने पर विपक्ष के विधायकों ने ऐतराज जताया. सपा विधयकों ने कहा पिछड़े वर्ग का होने का कारण विजय कश्यप का शोक संदेश नहीं पढ़ा गया है. विजय कश्यप का शोक संदेश न पढ़े जाने पर सपा विधायक सदन में उत्तेजित दिखे. राजपाल कश्यप समेत अन्य नेता वेल में पहुंच गए और पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा का आरोप लगाया.

17/08/2021 01:07 PM IST

सपा विधयकों ने सदन न चलने देने का किया ऐलान

यूपी विधानसभा के मानसून सत्र को सपा विधायकों ने न चलने का ऐलान दिया. वहीं सभापति बराबर इसे कार्यसूची में जोड़ने की घोषणा करते रहे लेकिन सपा विधयक वेल में लगातार नारेबाजी कर रहे हैं.

17/08/2021 01:04 PM IST

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हुई सदन की कार्यवाही

उत्तर प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र की कार्यवाही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हुई. सदन में सभी सदस्यों ने मास्क भी लगाया और कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी किया.

17/08/2021 12:56 PM IST

सपा विधायकों के प्रदशर्न के बाद 20 मिनट के लिए विधानसभा स्थगित

विधानसभा में सपा विधायक धरने पर बैठे 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होते ही सपा विधायकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिसके कारण विधानसभा 20 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी

17/08/2021 12:49 PM IST

कांग्रेस ने रिक्शा तो सपा ने बैलगाड़ी से यूपी विधानसभा में पहुंचकर किया प्रदर्शन

रिक्शा और बैलगाड़ी से विधानसभा पहुंचे सपा-कांग्रेस के नेता

उत्तर प्रदेश में विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए कांग्रेस के नेता रिक्शा चलाकर सदन पहुंचे. कांग्रेस विधायकों ने प्रदेश में महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

अन्य खबरें