CM योगी बोले- नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को ग्लोबल ब्रांड के रूप में करेंगे पेश

Smart News Team, Last updated: 17/12/2020 10:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम दुनिया में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को ग्लोबल ब्रांड को पेश करेंगे.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को ग्लोबल ब्रांड को पेश करने की बात कही है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ विश्व के बेहतरीन हवाई अड्डों में से एक होगा. उत्तर प्रदेश सरकार इसे विश्वस्तरीय बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी. यह एयरपोर्ट भारत का गौरव बनेगा, हम इसे एक ‘ग्लोबल ब्रांड’ के रूप में विश्व पटल पर पेश करेंगे.

सीएम योगी ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर हुए समारोह में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोगो, नाम और डिजाइन को अपनी स्वीकृति दी. चार फेज में बनने वाले इस एयरपोर्ट की शुरुआती क्षमता 12 मिलियन यात्री प्रति वर्ष की होगी, जिसे अलग-अलग फेज में विस्तार देते हुए 2050 तक 70 मिलियन यात्री प्रति वर्ष तक किया जाएगा. पहले यहां दो रन-वे होंगे. इसे पांच रन-वे तक किया जाएगा.

संजय सिंह बोले- UP में विधानसभा चुनाव लड़ेगी आप, गजनी मोड में योगी सरकार

बता दें कि जेवर एयरपोर्ट को बनाने में 30 हजार करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. पहले चरण में सिर्फ दो रनवे तैयार किए जाएंगे. बाद में इसे बढ़ाकर 8 रनवे करने की योजना है. जेवर एयरपोर्ट तैयार होने पर वह एशिया का सबसे बढ़ा हवाई अड्डा होगा. मालूम हो कि दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा सऊदी अरब में है.

UP चुनाव: ओवैसी के बाद राजभर के मोर्चे में आ सकते हैं शिवपाल, लखनऊ में मुलाकात

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें