यूपी से दिल्ली, उत्तराखंड समेत 4 राज्यों के बीच बस सेवा को CM योगी की मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 04:31 PM IST
  • देश में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन के कारण बसों का संचालन बंद हो गया था. लेकिन अब उत्तर प्रदेश के 4 राज्यों के बीच रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है. योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए मंजूरी दे दी है. एक-दो दिनों में लोगों को बसों के संचालन की सूचना दी जाएगी.
उत्तर प्रदेश से दिल्ली, राजस्थान,हरियाणा और उत्तराखंड के लिए बस सेवा फिर से शुरू होगी.

लखनऊ. अब फिर से यूपी की रोडवेज बसें अन्य राज्यों में दौड़ेगी. इसके लिए सीएम में यूपी से 4 राज्यों के बीच रोडवेज बस सेवा को मंजूरी दे दी है. दिल्ली, राजस्थान , हरियाणा और उत्तराखंड के बीच 5 महीनों से बंद बसों का संचालन अब फिर से शुरू होगा.

इसके लिए परिवहन निगम मुख्यालय पर तैयारियां भी शुरू हो गई है. बुधवार को परिवहन निगम के प्रस्ताव पर व संचालन को शुरू करने के लिए प्रशासन ने अपनी हरी झंडी दे दी है.

यूपी: 'मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम' होगा अयोध्या में बनने जा रहे एयरपोर्ट का नाम

परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक पीआर बेरवारियार ने बताया कि चार राज्यों के मध्य बस संचालन को स्वीकृति मिल चुकी है. इसके लिए इन राज्यों की बीच उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से हो रहे बस संचालन का ब्यौरा मंगाया गया है. इसके बाद एक-दो दिन के अंदर बसों के संचालन की जानकारी दी जाएगी. बसों में टिकट बुकिंग और बसों की समय सारणी में अभी फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

BJP के खिलाफ SP का 9 बजे 9 मिनट लाइट बंद अभियान, लोगों से की मशाल जलाने की अपील

यूपी रोडवेज की बसों का संचालन शुरू होने से लोगों को काफी फायदा होगा. लॉकडाउन के बीच बंद की गई बस सेवा से रोडवेज को भी काफी नुकसान हो रहा था. बस सेवा के संचालन से आर्थिक सुधारों की उम्मीद भी जताई जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें