होमगार्ड दिवस पर CM योगी ने किया ऐलान-दिवंगत के परिवार को सरकार देगी 5 लाख रुपए

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 07:44 PM IST
रविवार को शहर के आलमबाग में होमगार्ड दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत आश्रितों को पांच-पांच लाख देने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने कई जवानों को सम्मानित भी किया. 
सीएम योगी ने दिवंगत होमगार्ड को पांच लाख रुपए देने का एलान किया.

लखनऊ: शहर के आलमबाग में रविवार को आयोजित होमगार्ड विभाग के 58वें स्थापना दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत होमगार्ड के आश्रितों को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की. जो पहले बड़ी मुश्किल से दिवंगत के परिजन को मिल पाती थी. इस कार्यक्रम में शामिल हुए नौ दिवंगत होमगार्ड के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये भी दिए. इसके बाद प्रोग्राम में आए परिवारों को सांत्वना भी दी. वहीं, कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जवानों से रैपिड परेड का मान प्रणाम स्वीकारा.

इसके साथ ही सीएम योगी ने 5 जिलों के भवन और मुरादाबाद के मंडलीय कमांडेन्ट प्रशिक्षण केंद्र का भी वर्चुअली उद्घाटन किया. उन्होंने इस कार्यक्रम के जरिए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी. साथ ही होमगार्ड विभाग के पूर्व मंत्री और दिवंगत खिलाड़ी चेतन चौहान को भी याद किया.

लखनऊ की ऑइकोनिक ओलंपिक ने 1.35 करोड़ रुपये में खरीदी टीम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद के मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र और आगरा, फतेहपुर, फतेहगढ़, जौनपुर और हमीरपुर में होमगार्ड के जिला कार्यालय का अवलोकन भी किया. आपको बता दें कि मुरादाबाद के ट्रेनिंग सेंटर का नाम पूर्व दिवंगत होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान के नाम पर रखा गया है. 

सड़क हादसे में घायल पड़े बाइक सवार को मंत्री ने अपनी स्कॉर्ट से पहुंचाया अस्पताल

कार्यक्रम में कानपुर के बिकरू कांड में घायल सीओ को अस्पताल ले जा रहे चोटिल होमगार्ड जयराम कटियार और मंजू को डीजी कमंडेशन डिस्क देकर सम्मानित किया. मंजू ने जीडीए के सचल सीलिंग दस्ते की टीम को ले जा रही थी इसी बीच उन्हें अटैक पड़ा था. लेकिन, वह इसे कंट्रोल करने में कामयाब रही थी. जिसे देखते हुए सीएम ने उन्हें यह सम्मान सौंपा.

दवा व्यापारियों ने LDA के खिलाफ PGI के बाहर मेडिकल मार्केट में की तालाबंदी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें