योगी सरकार का शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन, अब संपत्ति भी होगी जब्त

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Mar 2021, 6:42 AM IST
  • CM योगी आदित्यनाथ ने शराब माफियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने का आदेश जारी करते हुए ऐसे तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने का फरमान जारी है.
 योगी सरकार का शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन, अब संपत्ति भी होगी जब्त (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शराब माफियों की अब खेर नही है. CM योगी आदित्यनाथ ने शराब माफियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के साथ उनपर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. सीएम योगी ने होली से पहले उत्तर प्रदेश में शराब माफिया को रोकने के लिए यूपी पुलिस अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि अवैध तरीके से शराब बनाने और बेचने वालों पर गैंगस्टर एक्ट लगा कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. गैंगस्टर एक्ट लगाए जाने से अब ऐसे अपराधियों की संपत्ति भी जब्त की जा सकती है. साथ ही सीएम ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि प्रतिबंध के बावजूद अगर कोई व्यक्ति बिना लाइसेंस के शराब बनाता और बेचता है तो उस पर कड़ी नजर रखी जाए.

इसके साथ ही अगर कही कोई अवैध तरीके से शराब निर्माण कर बेचता है और उससे अगर किसी व्यक्ति की मौत होती है तो अपराधी के साथ-साथ उस क्षेत्र में नियुक्त अधिकारियों और पुलिस कर्मियों पर भी कारवाई की जाएगी. ताकि अधिकारी और पुलिस विभाग इसे गंभीरता से लें और कोई आगे अवैध शराब निर्माण और बिक्री जैसी हरकत ना करें. 

योगी सरकार ने होली से पहले किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 IPS अफसरों का ट्रांसफर

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस तरह के अलग-अलग प्रयासों के कारण ही प्रदेश के आबकारी विभाग के राजस्व में वृद्धि दर्ज की गई है. जिसमें यूपी सरकार की नई आबकारी नीति का काफी महत्वपूर्ण योगदान माना जा रहा है. इस नई आबकारी नीति के आने के बाद बाजार को विनियमित कर चल रहे अवैध निर्माण और काले कारोबार को रोका जा सका. जिसके अब प्रदेश में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे. 

लखनऊ: सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज में गुंडई, MD ने छात्र-छात्राओं को पीटा, हंंगामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें