आंदोलन के बीच किसानों को एकजुट करने में जुटे सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 03:35 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों के नाम पर देश की एकता और अखंडता के खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है. इसे सफल नहीं होने दिया जाएगा.
सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: किसान आंदोलन के बीच पश्चिमी यूपी के मेरठ में बढ़ी संख्या में किसान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुनने जुटे और सीएम योगी ने उन्हें देशभक्त व मेहनती बताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों में सोना पैदा करने की क्षमता है और उन्होंने खाद्यान्न के मामले में देश को आत्मनिर्भर बनाया है. साथ ही किसानों को देशविरोधी ताकतों से सावधान रहने को भी कहा और आंदोलन के लिए विपक्षी दलों को भी आड़े हाथों लिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों के नाम पर देश की एकता और अखंडता के खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है. इसे सफल नहीं होने दिया जाएगा. ऐसे तत्वों से किसानों को सावधान रहना चाहिए. केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों को समृद्ध बनाना चाहती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और हम उन्हें और समृद्ध बनाएंगे.

IRCTC को हैक कर टिकट बुकिंग में सेंधमारी करने वाला एजेंट गिरफ्तार

गौरतलब है कि सीएम योगी सीमावर्ती राज्यों में आंदोलन के बावजूद यूपी को इससे बचाए हुए हैं. साथ ही किसानों से संवाद भी बनाए हुए हैं. दरअसल यूपी सरकार में किसानों का विश्वास होने के कारण ही आंदोलन से उत्तर प्रदेश अछूता बना हुआ है.

लखनऊ: यूपी को मिलेगी सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज, केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी

इसकी वजह खुद सीएम योगी आदित्यनाथ हैं. रविवार को भी उन्होंने संवाद के लिए मेरठ में किसानों को बुलाया. संवेदनशीलता इतनी की वह खराब मौसम के कारण हवाई यात्रा बाधित होने के बावजूद गाजियाबाद से मेरठ सड़क मार्ग से पहुंचे और किसानों को संबोधित किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें