पीएम स्वनिधि योजना के तहत सबसे अधिक आवेदन यूपी में, सीएम योगी ने जताई खुशी

Smart News Team, Last updated: 26/10/2020 12:25 PM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अन्तर्गत सबसे अधिक ऋण आवेदन सूबे में स्वीकृत होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है.
शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में सीएम को भारत माता का चित्र भेंट करते विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत सूबे में सबसे अधिक ऋण आवेदन स्वीकृत होने पर खुशी जताई है. प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश द्वारा देश में सर्वाधिक 3,46,150 ऋण आवेदन स्वीकृत किए जाने पर संतुष्टि जाहिर की है. उन्होंने कहा कि 27 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन लाख अधिक रेहड़ी, पटरी दुकानदारों को योजना के माध्यम से ऋण बांटेंगे.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार पटरी दुकानदार भाइयों और बहनों के सर्वांगीण विकास के लिए पूरी तरह से कृतसंकल्पित हैं. इस दौरान प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अन्तर्गत यूपी में अब तक 6,22,167 ऑनलाइन आवेदन मिले हैं. इसमें से अब तक 3,46,150 आवेदन पत्रों को स्वीकृत किया गया है. जोकि पूरे देश में सबसे अधिक हैं. आपको बता दें कि इस योजना के अन्तर्गत लाभार्थी को 10 हजार की कार्यशील पूंजी बिना किसी धरोहर के उपलब्ध कराए जाने का नियम हैं.

यूरिया की कालाबाजारी पर सख्त योगी सरकार, UP के सभी जिलों में टॉप-20 खरीदारों की होगी जांच

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत शहरी पथ विक्रेताओं को ऋण उपलब्ध कराने के लिए रविवार को भी राजधानी के सभी बैंक खुले थे. यही नहीं लखनऊ के डीएम ने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को पत्र लिखकर सभी बैंक शाखाओं में कैंप लगाने का आदेश दिया. उन्होंने बैंक प्रबंधकों से अधिक से अधिक लोगों तक योजना का लाभ पहुंचाने की अपील की. उन्होंने कहा कि जो बैंक अथवा उनकी शाखा तथा नगर निकाय खुली नहीं पाई जायेगी उनके विरूद्ध कार्यवाही होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें