उत्तराखंड आपदा में लापता लोगों की खोजबीन के लिए CM योगी ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 4:36 PM IST
  • उत्तराखंड आपदा में लापता उत्तर प्रदेश के लोगों की खोजबीन के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रभावी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है. साथ ही सभी प्रभावितों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ: उत्तराखंड आपदा में लापता उत्तर प्रदेश के लोगों की खोजबीन के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रभावी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा से उत्तराखंड सरकार से बातचीत कर प्रदेश के लापता व्यक्तियों की खोज के लिए चलाए जा रहे अभियान की निगरानी करने को कहा है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है. साथ ही सभी प्रभावितों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया.

सीएम योगी ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से फोन पर बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. उन्होंने पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए राहत आयुक्त कार्यालय में एक कंट्रोल रूम स्थापित करने की बात कही. इसके अलावा सीएम योगी ने उत्तराखंड राज्य सरकार से समन्वय के लिए प्रदेश के दो अफसरों को देहरादून भेजने के निर्देश दिए.

लखनऊ: जल जीवन मिशन के लिए 3130 पदों पर भर्ती होगी, जल मिशन योजनाओं में आएगी तेजी

उन्होंने निर्देश दिया कि जिन जिलों के निवासी इस आपदा में लापता हुए हैं, उन जिलों में कंट्रोल रूम बनाया जाए. इसके अलावा हर जिले में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाए.

UP में ढाई दशक में पहली बार मार्च-अप्रैल में होंगे पंचायत चुनाव, तैयारियां तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को निर्देश दिया कि सभी प्रभावित परिवार से सम्पर्क करके उनकी हर संभव मदद की जाए. उन्होंने सहारनपुर के मण्डलायुक्त तथा आईजी जोन को पूरी सक्रियता के साथ खोज-बचाव तथा राहत कार्यों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें