वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CM योगी ने टीम-11 को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 2:17 PM IST
  • कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई जरूरी दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात 8 बजे से 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाए. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करें.
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CM योगी ने टीम-11 को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

लखनऊ- कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई जरूरी दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात 8 बजे से 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाए. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करें. लोगों को मास्क और सैनिटाइजेशन के महत्व को समझाएं.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राजधानी लखनऊ में अन्य जनपदों के मरीजों का आना स्वभाविक है. अतः यहां अतिरिक्त व्यवस्था करने की आवश्यकता है. केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूर्णतः डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जाए. यह कार्य चरणबद्ध ढंग से हो. नॉन कोविड मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए. लखनऊ में टीएस मिश्र हॉस्पिटल, इंटीग्रल और हिन्द मेडिकल कॉलेजों को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में क्षमता विस्तार किए जाने की आवश्यकता है. अगले दो दिनों ने यहां अतिरिक्त बेड्स उपलब्ध कराए जाएं.

UP पंचायत चुनाव: पहले फेज के मतदान आज, 18 जिलों में अबतक 21 प्रतिशत वोट पड़े

सीएम योगी ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों में 15 मई तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए. इस अवधि में कोई परीक्षा भी न आयोजित हो. माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं. नई समय-सारिणी के लिए मई के पहले सप्ताह में विचार हो. साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए. इस कार्य में पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर उपयोग करते हुए आमजन को सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने तथा मास्क का अनिवार्य उपयोग करने की जानकारी दी जाए. इस संबंध में प्रवर्तन की प्रभावी कार्रवाई की जाए.

UP में प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए दिशा-निर्देश जारी, जानिए

लखनऊ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

लखनऊ के इन व्यापरिक संगठनों का 15 अप्रैल से बाजार बंद का फैसला, जानें डिटेल्स

UP बोर्ड हाईस्कूल, इंटर के परीक्षाएं 20 मई तक टली,यूनिवर्सिटी की 15 मई तक स्थगित

CM योगी ने रेमडेसिविर की कमी पर लिया बड़ा फैसला, गुजरात से मंगाए 25हजार इंजेक्शन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें