लखनऊ में CM योगी ने की 'मिशन शक्ति' की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 4:43 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति' अभियान के तहत प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी जिलों में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक रिपोर्टिंग चौकी बनेगी. 
'मिशन शक्ति' पर समीक्षा बैठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति' अभियान के तहत प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी जिलों में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक रिपोर्टिंग चौकी बनेगी. इस चौकी में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के संबंध में मुकदमा दर्ज कर तुरंत कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने महिलाओं को न्याय दिलाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है.

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित किए गए सामुदायिक शौचालयों में जल्द से जल्द महिलाकर्मियों की तैनाती हो. उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने के भी निर्देश दिए.

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का ट्वीट- ‘सस्ती बिजली के लिए संकल्पबद्ध’

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि 'मिशन शक्ति' अभियान का काफी सकारात्मक असर पड़ रहा है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और आत्मसम्मान के प्रति समाज अब और जागरूक हो रहा है.

लखनऊ में चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त लड़की गिरी, RPF की महिला सिपाही ने बचाई जान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग को घरौनी के तहत स्वामित्व का अधिकार घर की महिला को देने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला सशक्तीकरण से संबंधित कई कार्यक्रमों के आयोजन की घोषणा की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें