CM योगी ने चिकित्सा अधिकारियों को दिए निर्देश, कोविड वैक्सीन के लिए ग्रामों प्रधानों की लें मदद

Uttam Kumar, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 10:42 AM IST
  •  मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को टीम 9 के साथ बैठक किया था. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना टीकाकरण, राज्य में बढ़ते जीका वायरस के मामले, ठंड के लिए तैयारी और धान खरीदारी से जुड़े मुद्दे पर अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश दिया. मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने का दिया निर्देश दिया है.  
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश जारी किया है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ग्राम प्रधान और ग्राम पार्षद से सहयोग लेने को कहा है. दरअसल मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को टीम 9 की बैठक में भाग लिया था. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना टीकाकरण, राज्य में बढ़ते जीका वायरस के मामले, ठंड के लिए तैयारी और धान खरीदारी से जुड़े मुद्दे पर अधिकारियों को दिशनिर्देश दिया.  

उत्तरप्रदेश में अब तक 10 करोड़ 41 लाख 32 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. यह आंकड़ा राज्य के कुल आबादी का 70 प्रतिशत से अधिक है. मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान अधिकारियों को राज्य में कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ग्राम प्रधान और पार्षद की सहायता से घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया. ताकि सभी को कोरोना का टीका लगाया जा सके. 

लखनऊ: DG कांफ्रेंस में शामिल होंगे PM मोदी, तीन दिवसीय दौरे का ये है शेड्यूल

टीम 9 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में जीका वायरस के हालत पर अधिकारियों से जानकारी ली. अधिकारियों की तरफ से बतया गया की प्रदेश में जीका वायरस की पॉजिटिविटी दर में लगातार कमी आ रही है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि जीका वायरस से संक्रमित मरीजों के निगरानी के साथ उनके स्वास्थ्य का उचित ख्याल रखा जाए. मुख्यमंत्री  ने इस बैठक में बढ़ती ठण्ड को देखते हुए राजस्व विभाग और नगर विकास विभाग को जल्द से जल्द रैनबसेरों की व्यवस्था करने और साथ ही उसमें सभी आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें