लखनऊ: प्रदेश व्यापारियों के साथ CM योगी की बैठक, की उद्योग बढ़ाने पर चर्चा

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Sep 2020, 3:26 PM IST
  • सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के व्यापारियों से बातचीत में कहा कि प्रदेश की 8 फीसदी आबादी कामकाजी और उर्जावान है. वह इस आबादी के साथ यूपी का औद्योगिक और समग्र विकास की संभावनाओं को जोड़ कर देख रहे हैं.
सीएम योगी ने व्यापारियों के साथ उच्चस्तरीय समिति की बैठक को संबोधित किया.

लखनऊ. सीएम योगी ने सोमवार को मेरठ के व्यापारियों के साथ होने वाली वीडियो कॉल के जरिए मीटिंग में कहा कि यूपी की लगभग 8 फीसदी आबादी कामकाजी और उर्जावान है इसलिए इस बड़ी आबादी को हम प्रदेश के औद्योगिक विकास के साथ ही प्रदेश के समग्र विकास की संभावनाओं के साथ जोड़ कर देख सकते हैं.

व्यापारियों के साथ उच्चस्तरीय प्राधिकृत समिति की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यानाथ ने उद्योग बंधुओं के साथ वीडियो कॉल के जरिए प्रदेश भर के उद्यमियों और जिलाधिकारियों के साथ सीधा संवाद किया. बैठक में सीएम योगी के सामने सभी व्यापारियों ने अपनी बात रखी. इस मीटिंग में उद्योग जगत में आ रही समस्याएं, नई योजनाएं, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और नए निवेश से जुड़े विषयों की चर्चा भी की.

सीएम योगी ने इज ऑफ बिजनेस डूइंग के लिए जरुरती इंफ्रास्ट्रकचर को लेकर भी बात की जिसमें लखनऊ से आजमगढ़-गाजीपुर होते हुए वाराणसी तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जो 340 किमी लंबा है उसकी चर्चा की गई. इसी के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे, आजमगढ़ से गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे और एनसीआर से प्रयागराज को जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेस वे निर्माणाधीन हैं.  

CM योगी आज करेंगे व्यापारियों से वीडियो कॉल, लघु उद्योग विकसित पर होगी बात

जेवर में बनने वाले एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की चर्चा की गई. सीएम योगी ने बताया कि कुशीनगर में भी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की चर्चा भी अंतिम स्तर पर है. वहीं प्रदेश में 25 एयरपोर्ट बनाने को लेकर भी विचार किया जा रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें