CM योगी ने VC के जरिए 18 आवासीय व अनावासीय भवनों का किया लोकार्पण

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 04:48 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के कलेक्ट्रेट व तहसीलों के 18 आवासीय व अनावासीय भवनों का लोकार्पण किया. बताते चलें कि इन भवनों के निर्माण में करीब 100 करोड़ से अधिक की लागत आई. सीएम योगी ने शनिवार को अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उद्घाटन समारोह को संबोधित किया.
CM योगी ने 18 आवासीय व अनावासीय भवनों का लोकार्पण किया

लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के कलेक्ट्रेट व तहसीलों के 18 आवासीय व अनावासीय भवनों का लोकार्पण किया. बताते चलें कि इन भवनों के निर्माण में करीब 100 करोड़ से अधिक की लागत आई. सीएम योगी ने शनिवार को अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार वरासत अभियान पूरा करने के बाद लोगों को उनकी जमीन का हक दिलाने के लिए पैमाइश का विशेष अभियान शुरू करेगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि इस अभियान में भी वरासत की कार्यवाही छूट जाती है तो ऐसे मामलों में डीम्ड वरासत मानने की व्यवस्था की जाए. साथ ही जिनके स्तर पर लापरवाही हो, उनकी जिम्मेदारी तय की जाए. मुख्यमंत्री ने पैमाइश की कार्यवाही 45 दिन में करने की समय सीमा को घटाने का भी निर्देश दिया. इस मौके पर राजस्व राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप, मुख्य सचिव आरके तिवारी, राजस्व परिषद के चेयरमैन दीपक त्रिवेदी, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

अवैध तरीके से असलहे खरीदने पर मुख्तार अंसारी के बेटे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को प्रदेश में स्वामित्व योजना के अंतर्गत घरौनी वितरण के विशेष कार्यक्रम का एलान किया. उन्होंने कहा कि स्वामित्व अभियान गांव के गरीबों, दलितों, पिछड़े व अनुसूचित जातियों के लिए विशेष लाभकारी है. मुख्यमंत्री ने इस अभियान को समय सीमा तय कर पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने अभियान में अब तक के कार्यों की सराहना की.

योगी सरकार की बड़ी पहल, 20 लाख किसानों को फ्री में मिलेंगे सब्जियों के बीज

अंडर-19 के साथ IPL में हुनर दिखा चुके प्रियम गर्ग UP टीम के बने कैप्टन

पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंट से जुड़ा नियम जान लें, नहीं तो देना पड़ेगा जुर्माना

डॉक्टरों की हड़ताल से लखनऊ में 50 हजार मरीज बिना इलाज लौटे, 15 सौ ऑपरेशन टले

JP नड्डा पर हमले से ममता सरकार पर जमकर बरसे योगी, कहा- यह उनकी हार का प्रतीक है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें