सीएम योगी का निर्देश, डेंगू और अन्‍य वायरल बीमारियों की रोकथाम के लिए हो जरूरी इंतजाम

Priya Gupta, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 5:07 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने डेंगू और अन्‍य वायरल बीमारियों की रोकथाम के लिए इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.
यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ

लखनऊ: यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों को निर्देश दिया है कि यूपी के फीरोजाबाद और आसपास के जिलों में डेंगू और वायरल फीवर की रोकथाम के लिए सभी जरूरी इंतजाम किया जाए. सीएम ने मंगलवार को एक उच्‍च स्‍तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा है ही यूपी में डेंगू और वायरल फीवर का खतरा बढ़ता दिख रहा है ऐसे में बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक इंतजाम को करना बेहद जरूरी है इस पर विशेष ध्यान दिया जाए.

उन्होंने कहा कि शिकोहाबाद में 100 बिस्तरों वाला अस्पताल तैयार हो गया है, यह आसपास के लोगों के लिए उपयोगी होगा और अस्पतालों में अतिरिक्त बेड, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयां, जांच उपकरण आदि की व्यवस्था की गई है. वहीं सीएम ने स्थिति का जायजा लेने के लिए 30 अगस्त को फिरोजाबाद का दौरा किया था.उन्होंने कहा कि ओपीडी में अनावश्यक भीड़ से बचना रोगियों के परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य अपडेट दिया जाना चाहिए और सीएम हेल्पलाइन भी उन तक पहुंचनी चाहिए.

RJD के नए पोस्टर से एक बार फिर तेजप्रताप गायब, लालू-तेजस्वी समेत दिखे ये नेता

 

बता दें, फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार से अब तक 51 लोगों की जान चली गई है. पिछले हफ्ते फिरोजाबाद के तीन डॉक्टरों की लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया था. सीएम योगी ने ये भी निर्देश दिया है कि नियंत्रित स्थिति को देखते हुए रात कर्फ्यू 11 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी किया जाए.लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें. इस बात की भी ध्यान रखना होगा. राज्य में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें