RTPCR का नहीं करें इंतजार, एंटीजेन रिपोर्ट पर संक्रमित भर्ती करें- CM योगी

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 9:15 AM IST
  • रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के मंडलायुक्त, एडीजी, आइजी और डीआइजी के साथ वर्चुअल बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कहा कि एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव व्यक्ति को कोविड पॉजिटिव मानकर जरूरत के मुताबिक हॉस्पिटल में इलाज मुहैया कराया जाए. CM ने आगे कहा कि RTPCR टेस्ट की प्रतीक्षा न करें.
रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की.

लखनऊ- देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना को लेकर सरकार और प्रशासन अलर्ट पर है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि RTPCR जांच का इंतजार न करें मरीज की एंटीजेन रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने या लक्षण मिलने पर जरूरत के अनुसार अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया जाए. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जनता को सही जानकारी देने के लिए अधिकारी खुद अपना फोन रिसीव करने की बात कही.

बताते चलें कि रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के मंडलायुक्त, एडीजी, आइजी और डीआइजी के साथ वर्चुअल बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कहा कि एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव व्यक्ति को कोविड पॉजिटिव मानकर जरूरत के मुताबिक हॉस्पिटल में इलाज मुहैया कराया जाए. CM ने आगे कहा कि RTPCR टेस्ट की प्रतीक्षा न करें.

Home Isolation: होम आइसोलेशन में रहकर किन-किन बातों का रखे ध्यान, जानिए विस्तार से

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते कुछ दिनों में लखनऊ और प्रयागराज में रिकवरी रेट बेहतर हुआ है. जो कि अच्छे संकेत हैं. बताते चलें कि कोरोना का सेकेंड वेब फर्स्ट वेब से 30 गुणा अधिक खतरनाक है. इसकी रोकथाम के लिए टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट के मंत्र पर काम किया जा है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वैक्सीनेशन कोरोना से बचाव में एक अहम हथियार है. जिन लोगों को टीका लग चुका है, यदि वह लोग संक्रमित हो भी रहे हैं तो भी उनकी रिकवरी बहुत जल्द हो रही है.

BJP सांसद कौशल किशोर के तेवर हुए बागी, कहा- देंगे धरना, जानें क्या है मामला

जानें कब आयेगी दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, कितने मरीजों को मिलेगी राहत

31 मई तक बैंक वसूली और इन काम पर नहीं होगी कार्रवाई, हाइकोर्ट से राहत

बोकारों से लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन की दूसरी खेप, एक्सप्रेस के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर

पेट्रोल डीजल 26 अप्रैल का रेट: लखनऊ, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज में नहीं हुआ कीमतों में बदलाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें