CM योगी ने पूर्व PM चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि, किसानों को किया सम्मानित

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 1:52 PM IST
  • कृषि बिल पर मचे घमासान के बीच सीएम योगी ने किसान सम्मान दिवस पर विकासखण्ड से लेकर राज्य स्तर तक के किसनों को सम्मानित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने किसानों को ट्रैक्टर भी वितरित किए.
मुख्यमंत्री ने किसानों को ट्रैक्टर वितरित किए.

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती पर विधान भवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उत्तर प्रदेश में चौधरी चरण सिंह का जन्मदिवस 'किसान सम्मान दिवस' के रूप में मनाया जाता है. कृषि बिल पर मचे घमासान के बीच सीएम योगी ने किसान सम्मान दिवस पर विकासखण्ड से लेकर राज्य स्तर तक के किसानों को सम्मानित किया. राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले किसानों में 9 महिला किसानों को भी सम्मानित किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने किसानों को ट्रैक्टर वितरित किए.

किसान सम्मान दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के हितों के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से पहले प्रदेश सरकार ने कुछ किसानों को ट्रैक्टर उपलब्ध कराए. आप कल्पना करिए कभी ट्रैक्टर एक कल्पना होती थी. आज सरकार ट्रैक्टर की चाभी किसान के हाथों में देकर उसे तकनीक के साथ जोड़ने के नए आह्वान के साथ कार्य कर रही है.

यूपी सरकार ने परिवहन विभाग में किए 19 एआरटीओ अधिकारियों के तबादले, देखें सूची..

सीएम योगी ने किसान कानून पर विपक्ष पर तंज करते हुए कहा कि जिन्हें किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लग रही है. वे किसानों को गुमराह कर रहे हैं. एमएसपी और मंडियां समाप्त नहीं होंगी. इसके बावजूद किसानों को गुमराह किया जा रहा है. प्रत्येक किसान को MSP का लाभ मिल सके ये मोदी जी की सोच का परिणाम है. 

250 सेंटर पर होगी यूपी बोर्ड परीक्षा, लखनऊ जिला प्रशासन ने लिया फैसला

सीएम योगी ने बताया कि एक वर्ष में 54 हजार करोड़ रुपए की राशि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों के खाते में भेजी जाती है. 25 दिसंबर को मोदी जी फिर से किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये की राशि भेजने वाले हैं. उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी कहा करते थे कि देश की प्रगति का रास्ता खेतों से होकर गुजरता है. भारत की प्रगति तब होगी जब इस देश का किसान प्रगतिशील होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें