सीएम योगी का उद्धव पर पलटवार, "हम कुछ छीनने नहीं आए, ये ओपन मार्केट कंपटीशन है'

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Dec 2020, 3:00 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे के बाद ,महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कंपटीशन होना अच्छी बात, चिल्ला धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो यह नहीं होगा सीएम योगी ने उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि महाराष्ट्र से कोई कुछ छीन नहीं रहा यह ओपन मार्केट कंपटीशन है.
सीएम योगी ने उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि महाराष्ट्र से कोई कुछ छीन नहीं रहा यह ओपन मार्केट कंपटीशन है

लखनऊ:  सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महाराष्ट्र जाकर मुंबई फिल्म सिटी के अभिनेताओं से मिलने के बाद सियासी माहौल गर्म हो चुका है. लगातार लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिल्म सिटी की नामचीन हस्तियों से मिलने पर गहरी प्रतिक्रिया दर्ज कराई.उन्होंने कहा कि कंपटीशन होना अच्छी बात लेकिन चिल्ला कर धमकाकर कोई यदि यहां के कलाकारों को लेकर जाना चाहेगा तो ऐसा नहीं होने दिया जाएगा.

साथ ही उन्होंने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपसे मिलने के लिए अन्य प्रदेशों के लोग आ रहे हैं. वह आपसे अपने प्रदेश में निवेश करने के लिए कहेंगे लेकिन उन्हें नहीं पता महाराष्ट्र चुंबकत्व इतना शक्तिशाली है कि यहां के लोगों का वहां जाना तो दूर कहीं वहां के लोग ही यहां ना आने लग जाए.

किसान आंदोलन को मिला जवानों का साथ, पूर्व फौजी दिल्ली के लिए हुए रवाना

इस पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा कि महाराष्ट्र से कोई कुछ छीन कर नहीं ले जा रहा है. यह सिर्फ ओपन मार्केट कंपटीशन है.यह तो इस पर निर्भर करता है कि कौन आपको बेहतर सुविधा देता है और अनुकूल माहौल प्रदान करता है. सीएम योगी ने कहा कि मुंबई की फिल्‍म सिटी पहले की तरह ही रहेगी.यूपी की फिल्‍म सिटी अपना काम करेगी.

यूपी के ग्रेटर नोएडा में प्रस्‍तावित फिल्‍म सिटी को लेकर शिवसेना सहित कई दल सवाल उठा रहे हैं. इस बीच मंगलवार को सीएम योगी मुंबई पहुंचकर उन्‍होंने कई फिल्‍मी हस्तियों से मुलाकात की. बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा कि आज उत्‍तर भारत के पहले नगर निगम के बांड लॉंन्‍च किए गए बीएसई में लिस्टिंग हुई है.उन्‍होंने कहा कि वह उत्‍तर प्रदेश के पहले सीएम हैं जिन्‍हें बेल बजाने की रस्‍म का सम्‍मान मिला है. उन्‍होंने कहा कि आज कई हस्तियों से बात हुई है.

पिछले तीन वर्षों में यूपी को तीन लाख करोड़ रुपए का निवेश मिला है. उनकी सरकार ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था और पारदर्शिता को बेहतर ढंग से स्‍थापित किया है. अब प्रदेश में एक विश्व स्तरीय फिल्मसिटी बनाने की भी योजना है.मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में करीब एक हजार एकड़ जमीन खरीदने की योजना है. इस प्रस्‍तावित फिल्‍म सिटी की जगह जेवर एयरपोर्ट से सिर्फ छह किलोमीटर की दूरी पर है. इस जगह पर भारत के तमाम शहरों और विदेशों से अच्छी कनेक्टिविटी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें