CM योगी कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सख्त, प्राइवेट अस्पतालों पर रखी जाएगी नजर

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 10:29 AM IST
  • सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शनिवार को डीएम व सीएमओ को टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने निजी अस्पतालों में टीकाकरण केंद्रों की कड़ी निगरानी करने एवं टीकाकरण अभियान की प्रतिदिन समीक्षा करने का भी निर्देश दिया.
नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन के अंतर्गत योगी सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण अभियान के तहत टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने निजी अस्पतालों में टीकाकरण केंद्रों की कड़ी निगरानी करने का भी आदेश जारी किया है. उन्होंने वैक्सीन की डोज का अधिक पैसा वसूलने वाले अस्पतालों पर कड़ी कर्रावाई करने का कहा है. शनिवार को सीएम योगी ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा की. जिसके बाद उन्होंने अपने सरकारी आवास से वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के डीएम व सीएमओ को टीकाकरण से संबंधित ये निर्देश दिये.

पांच कालिदास मार्ग पर स्थित सीएम के आवास पर हुई इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में उनके अलावा सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल आदि लोग शामिल थे. इस कांफ्रेंस में सीएम ने टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. जिसके लिए नए टीकाकरण केंद्रों को जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बनाने को कहा गया है.

यूपी में बेसिक शिक्षा को लेकर बड़े ऑपरेशन की तैयारी, योगी सरकार ने उठाया ये कदम

सीएम योगी ने टीकाकरण के काम में तेजी लाने का भी निर्देश दिया है. जिसके लिए उन्होंने जनप्रतिनिधियों से सहयोग लेने के लिए कहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि निजी अस्पतालों में वैक्सीन की एक डोज का निर्धारित मूल्य 250 रुपये है. इस निर्धारित मूल्य से अधिक फीस वसूलने पर इन अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

योगी सरकार का किसानों को लेकर बड़ा फैसला, खेती की नीलामी में देगी बड़ी राहत

इसके अलावा उन्होंने प्रत्येक दिन टीकाकरण अभियान की समीक्षा करने व उसकी प्रगति के बारे में जानकारी लेने का भी निर्देश दिया है. इसके साथ ही वैक्सीन का टीका लगवाने आने वाले बुजुर्गों एवं 45-59 की उम्र वाले गंभीर मरीजों को बेहतर सुविधा देने को भी कहा गया है. उन्होंने विधायकों व सांसद के माध्यम से वैक्सीन को अधिक से अधिक लोगों से लगवाने की अपील की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें