CM योगी का बड़ा फैसला- हेड कांस्‍टेबलों के डिमोशन का आदेश वापस

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 5:37 PM IST
  • सीएम योगी ने पुलिस एवं PAC बल के शौर्य और सेवाभाव की सराहना करते हुए पुलिस मुख्यालय, उत्तर प्रदेश द्वारा 896 नागरिक पुलिसकर्मियों के पदावनत संबंधी जारी आदेश को वापस लेने का आदेश दिया है.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ: दीपावली से पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी पुलिस के 896 हेड कांस्‍टेबलों के डिमोशन का आदेश वापस लेने का निर्देश दिया है. पिछले दिनों पुलिस मुख्‍यालय ने इन हेड कांस्‍टेबलों को मूल काडर पीएसी में वापस भेज दिया था. अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इसकी जानकारी दी.

सीएम योगी ने पुलिस एवं PAC बल के शौर्य और सेवाभाव की सराहना करते हुए पुलिस मुख्यालय, उ.प्र. द्वारा 896 नागरिक पुलिसकर्मियों के पदावनत संबंधी जारी आदेश को वापस लेने का आदेश दिया है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि PAC के जो कार्मिक 29.11.2004 के बाद सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि वह निर्धारित मानक पूरे करते हों तो उन्हें भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जाए.

लखनऊ: यूपी सरकार ने किया ऐलान, दिवाली पर 14.82 लाख कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

इसके साथ ही सरकार ने तय किया है कि भविष्य में पीएसी के किसी कर्मचारी को नागरिक पुलिस में नहीं भेजा जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीएसी मुख्यालय द्वारा पीएसी और नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानान्तर करने के लिए भी अलग प्रस्ताव तैयार किया जाए.

लखनऊ: गन्ना किसानों की 400 प्रति क्विंटल रेट की मांग, संगठन आए साथ

गौरतलब है कि डीजीपी मुख्यालय ने विभिन्न जिलों और इकाइयों में हेड कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत 896 पुलिस कर्मियों को पदावनत करते हुए उनके मूल काडर पीएसी में वापस भेजने का फैसला किया था. इसके अलावा 22 कांस्टेबल भी वापस भेजे गए थे. सभी को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में भेजा गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें