सीएम योगी का निर्देश, प्रदेश के सभी धान क्रय केंद्रों की होगी गहन समीक्षा

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Dec 2020, 1:45 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम ने प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों के कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए.
सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों के कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि प्राधिकरणों की योजनाएं समयबद्ध हों, जनहित पर केंद्रित हों, अनावश्यक नागरिकों को परेशान न किया जाए, इसके दृष्टिगत कई स्तरों पर इनकी कार्यप्रणाली में व्यापक सुधार की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि पहले सम्बंधित विभाग स्तर पर इनकी समीक्षा कर इनके द्वारा संचालित परियोजनाओं की स्थिति का परीक्षण किया जाए, इसके बाद वह स्वयं भी एक-एक प्राधिकरण की समीक्षा करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि सभी धान क्रय केन्द्रों पर प्रोक्योरमेन्ट की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) का लाभ किसानों को समय से मिले. उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी धान क्रय केंद्रों की समीक्षा की जाए. सीएम ने कहा कि कुछ अराजक तत्व व्यवस्था में गड़बड़ी करने की फिराक में हैं. कतिपय शिकायतें भी मिली हैं. इन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. किसानों के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता.

लखनऊ सर्राफा बाजार में बढ़त के साथ खुला सोना, चांदी रही स्थिर, आज का मंडी भाव

बेसिक शिक्षा विभाग में अंतर्जनपदीय तबादले की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए:

बैठक के दौरान सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादलों की प्रक्रिया शीघ्रता से पूरी करने के निर्देश भी दिए हैं उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी गतिरोध थे, अब समाप्त हो चुके हैं. यह युवाओं की सुविधा का विषय है. इसमें तत्परता बरती जाए बैठक में सीएम योगी ने कहा कि शीघ्र ही केंद्रीय शहरी विकास मंत्री के साथ प्रदेश की स्मार्ट सिटी और अमृत योजना की समीक्षा की जाएगी.

प्रदेश के प्रमुख मंदिरों में आने वाले चढ़ावे की होगी निगरानी

सरकारी चिकित्सा संस्थानों में व्यवस्था सुधार हो:

मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों में व्यवस्था सुधार के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अब हम सभी कोविड अनलॉक के एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं, कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू होने के आसार हैं, लेकिन इस बीच अन्य रोगों से ग्रसित रोगियों के उपचार में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चहिए. सीएम ने कहा है कि प्रदेश के सभी मेडिकल संस्थानों में ओपीडी की व्यवस्था सुचारू की जाए. इससे आम जनमानस को बड़ी सहूलियत होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें