CM योगी के निर्देश, निजी संस्थाओं में कोरोना जांच की दरें फिर तय हों

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 12:19 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 से बचाव व नियंत्रण के लिए लगातार सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लगातार सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से कोविड-19 से बचाव संबंधी जानकारियां दी जाएं.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 से बचाव व नियंत्रण के लिए लगातार सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है. कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखा जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सरकारी आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कोविड-19 की टेस्टिंग व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए तकनीक के उपयोग पर बल दिया.

उन्होंने कहा कि इसके लिए ऐसा एप विकसित किया जाए, जिससे लोगों को अपने नजदीकी कोविड टेस्ट सेंटरों की जानकारी मिल सके. निजी संस्थाओं द्वारा की जाने वाली जांच की दर को पुनर्निर्धारित करते हुए वाजिब बनाया जाए. उन्होंने लखनऊ में रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को लगतार मजबूत किए जाने के निर्देश दिए. सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लगातार सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से कोविड-19 से बचाव संबंधी जानकारियां दी जाएं. लोगों को मास्क के उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की जानकारी दी जाए.

नगर निकायों में न्यूनतम पदों का मानक लागू होगा, कई पद खत्म करने की तैयारी

बैठक में स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई व सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

लखनऊ सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें