कोविड-19 से बचाव के लिए CM योगी का आदेश- कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में ना बरते ढिलाई

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 10:23 PM IST
कोरोना से बचाव को लेकर रविवार को सीएम योगी ने अपने आवास पर उच्चस्तरीय बैठक की. जिसमें उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस व्यवस्था के जरिए अच्छे से लोगों का चेकअप करें. इसके जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने का प्रयास करें. साथ ही कहा कि दो गज की दूरी है बहुत ज़रुरी.
(तस्वीर: योगी आदित्यनाथ)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाने के निर्देश दिए. इसके साथ ही अभी कोविड-19 टला नहीं है इसलिए कोई ढिलाई बरतना खतरे से खाली नहीं है. महामारी को लेकर सीएम ने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक की. जिसमें अनलॉक सिस्टम की समीक्षा की. इसके साथ ही उन्होंने वाराणसी, लखनऊ, कानपुर, अयोध्या में खासतौर पर सतकर्ता बरतने की बात कही है.

वहीं, सीएम ने आदेश देते हुए सीनियर फैकल्टी चिकित्सकों को बराबर कोविड अस्पतालों में राउंड लगाने को कहा है. साथ ही हाई फ्लो नेजल कैन्युला(एचएनएफसी) व्यवस्था को अच्छी तरीके से चलाने के लिए सुनिश्चित किया जाए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोगों को पब्लिक एड्रेस व्यव्सथा से कोरोना की रोकथाम और बचाव के उपाय की जानकारी मुहैया कराई जाएं. सीएम ने अपनी बातों को पूरा करते हुए कहा कि लोगों को दो गज की दूरी, मास्क पहनने और सेनिटाइजेशन के संबंध में ज़रुर बताएं.

होमगार्ड दिवस पर CM योगी ने किया ऐलान-दिवंगत के परिवार को सरकार देगी 5 लाख रुपए

इसके अलावा उनका विशेष ध्यान इस बात पर रहा की कोरोना मरीजों को अस्पतालों में दवाई मिले. जिसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर को संबंधित अस्पतालों में राउंड लगाने को कहा. साथ ही डॉक्टर इस बात को भी अपने स्तर से देखें कि मेडिकल उपकरण और ऑक्सीजन की कमी ना हो. वहीं, मेडिकल टेस्टिंग को आरटीपीसीआर और रैपिड एण्टीजन टेस्ट से लोगों का जल्द से जल्द चेकअप करावाया जाए. आपको बता दें कि यूपी में कोविड से मरीजों के ठीक होने की दर 94.6 फीसद पहुंच गई है.

8 करोड़ रुपए के सिक्के हुए डंप, कई कारोबारियों की पूंजी फंसी

PGI कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट बनना शुरू, 20 हजार लीटर होगी क्षमता

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें