CM योगी बोले-प्रधानमंत्री मोदी की भावना के अनुरूप विकसित की जा रही एक नई अयोध्या

Smart News Team, Last updated: 07/02/2021 10:54 PM IST
रविवार को योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने की कार्य योजना मांगी थी जिसे अंतिम रूप दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की भावना के अनुरूप एक नई अयोध्या विकसित की जा रही है.
रविवार को योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली.

लखनऊ. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावना के अनुरूप एक नई अयोध्या को विकसित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए कार्ययोजना मांगी थी जिसे अंतिम रूप दे दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या पर देश और दुनिया की नजर है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप अलग-अलग विभागों से जुड़ी योजनाओं के तहत अयोध्या में विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जा रहा है. प्रधानमंत्री के निर्देश पर अयोध्या के विकास की कार्ययोजना को अंतिम रूप देने के लिए बैठक आयोजित की गई. बैठक में संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और अन्य विभागाध्यक्षों ने अपने प्रोजेक्ट के बारे में भी बताया.

UP में स्कूल खुलने के साथ मिलेगा मिड डे मील, सितंबर-दिसंबर तक के भत्ते पर रोक

मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा कि अयोध्या वास्तव में जिस प्रकार के आध्यात्मिक विकास के साथ भौतिक विकास की हकदार थी उस प्रकार की प्रक्रिया को अब तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा. पर्यटन, संस्कृति, लोक निर्माण, आवास, नगर विकास और परिवहन समेत अन्य विभाग अपने कार्यों को आगे बढ़ाएंगे. अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण की प्रक्रिया जारी है. मेडिकल कॉलेज का निर्माण भी अंतिम चरण में है. देश के विभिन्न राज्यों की तरफ से यहां पर स्टेट गेस्ट हाउस का निर्माण कराया जाएगा. अलग-अलग धर्मों के प्रमुखों की ओर से धर्मशालाओं का निर्माण होगा. हरिद्वार की हर की पैड़ी की तर्ज पर राम की पैड़ी में सरयू का अविरल जल प्रवाह होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें