यूपी दिवस समारोह में बोले CM योगी- प्रदेश ने बदली छवि, अन्य राज्य अपना रहे मॉडल

Smart News Team, Last updated: 24/01/2021 08:32 PM IST
  • 'उत्तर प्रदेश दिवस' के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश ने अपने प्रति धारणा बदली है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ने पेशेवर अपराधियों के साथ-साथ खानदानी अपराधियों पर भी रोक लगाई है. प्रदेश की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था के राज्य के रूप में होने लगी है जो कि पहले दंगाग्रस्त और अपराधग्रस्त प्रदेश के रूप में होने लगी थी. प्रदेश के मॉडल को देश के अन्य प्रदेश भी अपनाने लगे है.
'उत्तर प्रदेश दिवस' के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश ने अपने प्रति धारणा बदली है.(फाइल फोटो)

लखनऊ. रविवार को अवध शिल्पग्राम में 'उत्तर प्रदेश दिवस' के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश ने अपने प्रति धारणा बदली है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ने पेशेवर अपराधियों के साथ-साथ खानदानी अपराधियों पर भी रोक लगाई है. प्रदेश की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था के राज्य के रूप में होने लगी है जो कि पहले दंगाग्रस्त और अपराधग्रस्त प्रदेश के रूप में होने लगी थी. प्रदेश के मॉडल को देश के अन्य प्रदेश भी अपनाने लगे है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश स्‍थापना दिवस के चतुर्थ संस्‍करण पर प्रेदश के लोगों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा है कि यूपी देश की दिल कहलाता है. यह हमारे स्वतंत्रता संग्राम और देश की संस्कृति का मध्य बिंदु रहा है. समाज के लोगों में अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाना का भाव पैदा होना चाहिए लेकिन पिछले कुछ 70 साल काफी भटकाव के रहे हैं.

होली पर रेलवे देगा यात्रियों को तोहफा, अधिक ट्रेनें होंगी संचालित

प्रदेश में आयोजित किये कार्यक्रम के दौरान उप मुख्‍यमंत्री डॉक्‍टर दिनेश शर्मा ने बताया कि पूरे प्रदेश में इससे पहले उद्योग धंधे खत्म हो गए थे लेकिन इस सरकार के दौरान दोबार से विकास करवाया है. प्रदेश में फिर से विकास की गंगा बहने लगी है. उन्होंने कहा कि महराष्‍ट्र में 'उप्र दिवस' पहले से मनाया जा रहा है. लेकिन उत्‍तर प्रदेश में इसकी शुरुआत तत्‍कालीन राज्‍यपाल राम नाईक की प्रेरणा से मुख्‍यमंत्री योगी ने कराई.

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन और राम अचल राजभर लखनऊ जिला जेल में शिफ्ट, ये है वजह

बता दें कि प्रदेश में चार साल पहले की स्थापना दिवस मनाना शुरु किया गया है. इसे पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने प्रस्ताव पर सीएम योगी सरकार ने मनाना शुरू किया था. जैसे की जानकारी है कि 24 जनवरी 1950 को उत्‍तर प्रदेश की स्‍थापना हुई थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें