12 साल तक के बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए हर जिले में बनेगा स्पेशल बूथ- CM योगी

Smart News Team, Last updated: Tue, 25th May 2021, 3:20 PM IST
  • मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर कोरोना वैक्सीनेशन लेकर उच्चस्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन रक्षा कवच है. सरकार 12 वर्ष तक की आयु के बच्चों के अभिभावकों को टीका लगवाकर सुरक्षा कवच प्रदान करेगी. इसके लिए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अभिभावक स्पेशल बूथ स्थापित किए जाएंगे.
उच्चस्तरीय समिति की बैठक में CM ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन रक्षा कवच है.

लखनऊ- सरकार 12 वर्ष तक की आयु के बच्चों के अभिभावकों को टीका लगवाकर सुरक्षा कवच प्रदान करेगी. इसके लिए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अभिभावक स्पेशल बूथ स्थापित किए जाएंगे. यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही. मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर कोरोना वैक्सीनेशन लेकर उच्चस्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन रक्षा कवच है.

उच्चस्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना के थर्ड वेब में सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चे होंगे. इस आशंका के मद्देनजर 12 वर्ष तक की आयु के बच्चों के अभिभावकों को वैक्सीनेट करते हुए उन्हें सुरक्षा कवच प्रदान करने का फैसला किया गया है. इसके लिए ऐसे अभिभावकों का टीकाकरण प्राथमिकता पर करने के लिए हर जिले में ‘अभिभावक स्पेशल’ बूथ स्थापित किए जाएं.

UPSSSC ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का शेड्यूल किया जारी, इस तारीख तक करें आवेदन

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के लिए सभी जिलों में अलग से बूथ स्थापित किए जाएं. अध्यापकों के टीकाकरण काम को भी आगे बढ़ाया जाए. उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में कई अन्य वैक्सीन की उपलब्धता संभावित है. वैक्सीन की उपलब्धता के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया गया है. यह प्रयास किया जाए कि अधिक से अधिक वैक्सीन निर्माता कंपनियां इसमें शामिल हो. इसके लिए कंपनियों के प्रतिनिधियों से संवाद स्थापित किया जाए.

लखनऊ: मरीजों के तीमारदारों को मिलेगा निशुल्क भोजन, LDA ने शुरू की कम्युनिटी किचन

पूर्व CM और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट 'पहले टीका फिर परीक्षा'

धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण का प्रस्तावित नक्शा अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंपा

गोमती नदी में भैसों को नहलाने गए 16 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत, शव बरामद

सहकारिता भर्ती घोटले में बड़ी कार्रवाई, SIT ने कई पदाधिकारियों पर किया केस दर्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें