CM योगी बोले- हमने विपक्ष से ज्यादा किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदी है

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 9:50 PM IST
  • CM योगी ने कहा अन्नदाता किसनों को धोखा देकर के दलाली करने वाले लोग आज जरूर इस बात को लेकर के चिंतित हैं. की किसानों का पैसा सीधे किसानों के खाते में क्यों जा रहा है
CM योगी बोले- हमने विपक्ष से ज्यादा किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदी है

लखनऊ: किसान आंदोलन पर विधानसभा में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, परेशानी किसानों को नही उन लोगो को है जिनकी दलाली का पैसा किसानों के खाते में जा रहा है. कानून को हाथ मे लेकर तोड़फोड़ करने और संवैधानिक प्रतीकों का अपमान करने की छूट किसी को नही दी जा सकती. उन्होंने ने कहा कि अन्नदाता किसनों को धोखा देकर के दलाली करने वाले लोग आज जरूर इस बात को लेकर के चिंतित हैं. की किसानों का पैसा सीधे किसानों के खाते में क्यों जा रहा है, अब तो पर्ची भी किसनों के स्मार्टफोन में प्राप्त हो जा रही है. तो ये को दलाली का जरिया था वो भी समाप्त हुआ.

 इसलिए उनकी चिंता उसमे ज्यादा दिखती है, क्योंकि इसके पीछे सद्भावना नहीं दुर्भावना ज्यादा है. और विपक्ष में सच सुनने की हिम्मत नहीं है, इसलिए भाग खड़े हुए. उन्होंने कहा कि जब समाजवादी पार्टी किसानों के बारे में बोले, युवा के बारे में बोले, महिलाओं के बारे में बोले तो मुझे आश्चर्य होता है. उन्होंने ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार ने एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स बनाया है. 67 हजार हैक्टेयर से अधिक जमीन हमने इन भू-माफियाओं मुक्त कराई है. 

यूपी में स्वीडन कंपनी करेगी 5 हजार करोड़ का निवेश, योगी सरकार के साथ समझौता

इसमें ज्यादातर जमीन विपक्ष के सत्ता में रहने के दौरान माफियाओं ने किसानों और सार्वजनिक जमीनों पर कब्जा किया था. जिनका उपयोग आज डिफेंस में किया जा रहा है. कहीं प्रदेश में नए निवेश को आमंत्रित करने में किया जा रहा है. और कुछ जमीनों पर किसनों के हित के लिए निराश्रित गौवंश आश्रय स्थल भी बनाया जा रहा है. जिसमे 6 लाख से अधिक गौवंश के संरक्षण का कार्य प्रदेश सरकार कर रही है. अन्नदाता किसानों के एमएसपी की जो बात चल रही है, वो वास्तव में प्रधानमंत्री ने देश के किसानों को दिया है. और प्रदेश के अंदर प्रोक्योरमेंट की पॉलिसी हमारी सरकार लेकर आई है. कोरोना के बावजूद 66 लाख मीट्रिक टन धान हमने खरीदा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें