सीएम योगी बोले- सरकार की तैयारी पहले से बेहतर, रेमडेसिविर दवा का नहीं है अभाव

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 5:53 PM IST
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के मामले में सरकार की तैयारी पहले से बेहतर है. राज्य में रेमडेसिविर और अन्य दवाओं का अभाव नहीं है. बल्कि लोगों ने डर के कारण इसका स्टॉक कर लिया है.
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के मामले में सरकार की तैयारी पहले से बेहतर है. 

लखनऊ. कोरोना संक्रमित होने के कारण होम आइसोलेशन में रहकर सीएम योगी ने शनिवार को समाचार पत्रों के संपादकों के हर सवाल का जवाब दिया और उनके सुझावों पर अमल करने का आश्वासन भी दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामचरित मानस की चौपाई धीरज धर्म मित्र अरु नारी. आपद काल परिखिअहिं चारी...से बात प्रारंभ करते हुए संदेश दिया कि यह भी तो एक आपदाकाल है, महामारी है. इसे सामान्य वायरल फीवर भर मान लेना भारी भूल होगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं खुद इसकी चपेट में हूं.13 अप्रैल से ही आइसोलेशन में रहते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहा हूं.

संक्रमितों की भर्ती, बेड के साथ ऑक्सीजन की कमी से जुड़े सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्थिति की समीक्षा करते हुए हमें यहां की आबादी और जनसांख्यकीय विविधता को भी देखना होगा. इस बार की लहर पिछली बार की तुलना में लगभग 30 गुना अधिक संक्रामक है. इस तथ्य को समझते हुए प्रदेश सरकार संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर रही है. टेस्टिंग और ट्रेसिंग से जुड़े प्रश्न पर सीएम ने कहा कि सरकार की तैयारी पहले से बेहतर है. पिछले दिनों दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा हुई तो रातों-रात एक से डेढ़ लाख प्रवासी श्रमिकों का आगमन हुआ. हमने बसें लगाई और व्यवस्था की. सभी का टेस्ट कराया और आवश्यकतानुसार क्वारंटीन किया यह सारी कार्यवाही त्वरित थी. इसका कोई प्रचार-प्रसार नहीं किया गया.

लखनऊ: कोरोना संक्रमित मरीजों के घर अब नहीं होंगे सील, प्रभारी DM ने दिए निर्देश

इसके अतिरिक्त दवा और इंजेक्शन की कालाबाजारी से जुड़े सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि रेमडेसिविर और कई दवाओं का अभाव नहीं है. अज्ञानतावश और अनावश्यक भय से लोगों ने इसकी खरीद की है. दवाओं की कालाबाजारी और नकली दवा बेचने के मामलों में हमने सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें