सीएम योगी बोले- ऑक्सीजन रेल पहुंच चुकी है यूपी, सुचारू रूप से कराई जाएगी उपलब्ध

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Apr 2021, 3:18 PM IST
सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बोकारो से भारतीय रेल की विशेष ऑक्सीजन रेल उत्तर प्रदेश पहुंच चुकी है। प्रदेश में ऑक्सीजन सुचारू रूप से उपलब्ध करवाई जाएगी. इसके साथ ही छोटे जिलों को भी पारदर्शिता के साथ ऑक्सीजन दी जाएगी.
सीएम योगी ने कहा कि सुचारू रूप से प्रदेश को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी.

लखनऊ. राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ ऑक्सीजन की भी कमी हो रही है. इसे लेकर सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है. बोकारो से भारतीय रेल की विशेष 'ऑक्सीजन रेल' यूपी पहुंच चुकी है. मोदीनगर, काशीपुर, पानीपत और रुड़की प्लांट से भी प्रदेश को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. इस ऑक्सीजन का पारदर्शिता के साथ सुचारु वितरण कराया जाए.

सीएम ने कहा कि बहराइच, फिरोजाबाद आदि छोटे जिलों को उनके मंडल मुख्यालयों से ऑक्सीजन आवंटित कराया जाए. गोरखपुर, बरेली सहित विभिन्न जिलों में टैंकरों से ऑक्सीजन भेजी जा रही है. इन टैंकरों को जीपीएस मॉनिटरिंग और पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया कराया जाए. प्रदेश में किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी. समस्त जनपदों के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों पर शासन स्तर से सीधी नजर रखी जाए.

लखनऊ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो रवाना, जानें यूपी ने कितने पैसे रेलवे को दिए

इसके अलावा सीएम योगी ने यह भी कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन और रिफिल करने वाली प्रदेश की एमएसएमई इकाइयों को सीधे अस्पतालों से जोड़कर ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था को और मजबूत किया गया है. भारतीय वायुसेना भी विविध केंद्रों से ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित कराने में सहयोग कर रही है. मांग और आपूर्ति की स्थिति की 24×7 मॉनिटरिंग की जाए. वितरण व्यवस्था पारदर्शी हो यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए.

बोकारो ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन एक्सप्रेस की पहली खेप पहुंची लखनऊ

इसके साथ ही सीएम योगी का कहना है कि ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति में संतुलन बनाने की आवश्यकता है. ऐसे में ऑक्सीजन ऑडिट कराया जाना चाहिए. जो लोग होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं, उन्हें आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन जरूर उपलब्ध कराया जाए. सीएम ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी.

https://www.youtube.com/watch?time_continue=37&v=8MJ3ayAlqAY&feature=emb_logo
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें