भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी का एक्शन, दो डिप्टी कमिश्नर निलंबित

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Nov 2020, 8:06 AM IST
सरकारी काम में उदासीनता और अनियमितता के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो डिप्टी कमिश्नर को निलम्भित कर दिया है. साथ ही इनपर प्रशासनिक कार्यवाही करने का आदेश भी दिया है. निलंबित हुए उपायुक्त वाराणसी और बहराइच के है.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो उपायुक्त को किया निलंबित

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी काम में उदासीनता और अनियमितता के चलते वाराणसी और बहराइच के दो डिप्टी सीएम को निलंबित करने करने आदेश दिया है. दोनों ही अधिकारीयों के खिलाफ के सरकार अब विभागीय जाँच भी करने जा रही है. दोनों उपायुक्तो को निलंबित करने की जानकारी मुक्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके दिया.

बहराइच के वर्त्तमान उपायुक्य सुरेन्द्र कुमार गुप्ता पर आरोप है कि जिला हारदोई के ब्लॉक अहिरोरी में खंड विकास अधिकारी पद पर रहते हुए ग्राम खाड़ाखेड़ा के आंगनबाड़ी केन्द्र के स्थलीय विवाद होने पर भी न तो कोई कार्य कराया और न ही किसी फर्म से किसी भी निर्माण कार्य के लिए सामग्री की आपूर्ति को लिया. इन्होनें ने वहां का मापांकन तक भी नहीं कराया था. जबकि सभी कार्यो के लिए भुगतान की कार्यवाही तक कर लिया. इस तरह इन्होने न केवल प्रक्रियातम गलतिया ही नहीं की बल्कि सरकार के धन का अनियमित तरीके से भुगतान कर गड़बड़ी भी किया.

योगी सरकार ने किया चार IAS अधिकारियों का तबादला, लखनऊ के CDO बने प्रभास कुमार

इसी तरह वाराणसी के उपायुक्त सुरेश चंद्र केशरवानी पर भी राज्य ग्रामीण आजिविका मिशन के कार्यों को रोके रहने का आरोप है. साथ ही इसके ऊपर अपने सह-कर्मचारियों के साथ अशोभनीय भाषा का प्रयोग एवं उन्हें धमकाने का आरोप भी है. इनके ऊपर ये भी आरोप है कि जून 2019 में विकास खंड हरहुआ का अतिरिक्त प्रभार इनको सौपा गया था जिसका निर्वाहन में इन्होनें बड़ी उदासीनता बनाई रखी थी.

CM योगी ने दो IAS अफसरों को हटाया, मुख्तार अंसारी पर लिए फैसलों पर उठाया था सवाल

मुख्यमंत्री ने इन दोनों अधिकारीयों को घोर अनुशासनहीनता और लापरवाही के चलते निलंबित किया है. सीएम योगी ने आरोपी अधिकारियों ने खिलाफ अनिशासनिक कार्यवाही के आदेश भी दिया है. इन मामलों की जाँच के लिए लखनऊ मण्डल के संयुक्त विकास आयुक्त जाँच अधिकारी नियुक्त किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें