सीएम योगी ने बाबा बद्रीनाथ के किए दर्शन, उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र रावत रहे मौजूद

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 4:33 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के साथ मंगलवार को बाबा बद्रीनाथ के दर्शन किए. इसके साथ ही सीएम योगी ने पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास और भूमिपूजन किया.
यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने बद्रीनाथ धाम में किए दर्शन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मंगलवार सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे. दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने धाम में प्रवेश कर विशेष पूजा-अर्चना की. वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. गौरतलब है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का सोमवार को बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने का कार्यक्रम तय था. लेकिन, केदारनाथ में खराब मौसम होने की वजह से वह बद्रीनाथ धाम नहीं आ सके. वहीं इससे पहले सीएम योगी ने उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में बाबा के दर्शन किए. सीएम योगी ने केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शिरकत की थी.

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से चमोली जिले के तहसील जोशीमठ में स्थित श्री बद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों के पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है. जिसका सीएम योगी ने शिलान्यास और भूमिपूजन किया. पर्यटक आवास गृह में 40 कमरों के साथ रेस्टोरेंट, कांफ्रेंस हाल, डारमेट्री और पार्किंग की सुविधा होगी.

लखनऊ में जहरीली शराब से अब तक 6 की मौत, 9 की हालत गंभीर

इस भवन का निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग के रूप में कराया जा रहा है. आपको बता दें पिछले कुछ दिनों से जारी बर्फबारी के बाद बदरीनाथ, केदारनाथ सहित चारों धामों में आज धूप खिली हुई है. बारिश व बर्फबारी रुकने के बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है.

अखिलेश के प्रस्ताव पर बोले शिवपाल, कहा- हमें ऐसी बातों में नहीं पड़ना है

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें