यूपी के चार जिलों के दौरे पर सीएम योगी,खुद परखेंगे विकास योजनाओं की हकीकत

Prince Sonker, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 4:50 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को उत्तर प्रदेश के चार जिलों का दौरा करेंगे. इस दौरान वह विकास परियोजनाओं की जमीनी हकीकत परखेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिकारियों से चारों जिलों में हो रहे विकास कार्यों की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी लेंगे. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से अवध और पूर्वांचल के चार जिलों का दौरा करेंगे. यहां वह अपने कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों की जमीनी हकीकत परखेंगे. सबसे पहले मुख्यमंत्री आज अयोध्या और वाराणसी का दौरा करेंगे. फिर आजमगढ़,गाजीपुर और जौनपुर जिलों के लिए निकलेंगे. सीएम जौनपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यहां पर वह कई विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी अपनी सरकार के चार साल पूरे होने पर आज लोकभवन में आयोजित होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अयोध्या जाएंगे. यहां वह पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करेंगे. इसके बाद सीएम शाम को 5 बजे वाराणसी के लिए रवाना होंगे. वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक संगठन की तरफ से चलाए जा रहे सेवा समर्पण अभियान के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस दौरान सीएम वहां आए हुए लोगों को संबोधित भी करेंगे. मुख्यमंत्री योगी, वाराणसी में चल रही विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे और अधिकारियों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा भी करेंगे. रात में वाराणसी में विश्राम करने के बाद अगले दिन सोमवार को गाजीपुर और जौनपुर का दौरा करेंगे.

बहन-बेटियों की सुरक्षा BJP की प्राथमिकता, यूपी में एंटी रोमियो का गठन, पिंक बूथ बनाया: CM योगी

जौनपुर में विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जौनपुर को करोड़ो रुपए की विकास योजनाओं की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री 54 करोड़ 29 लाख रुपये की कुल 36 परियोजनाएं जिले को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही वह मुंगराबादशाहपुर विधानसभा में एक जनसभा करेंगे. यह जनसभा सार्वजनिक इंटर कॉलेज में दोपहर साढ़े बारह बजे से होगी.

BJP सरकार से पहले यूपी में सिर्फ घोटाले होते थे, भूखे मर रहे थे लोग: CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जुटा प्रशासनिक अमला

सीएम के दौरे की खबर लगते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. शनिवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल, अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एस के भगत, डीएम मंगला प्रसाद सिंह, एसपी डॉ. ओपी सिंह ने सैदपुर स्थित टाउन नेशनल इंटर कॉलेज के सभा स्थल एवं एनएच फोरलेन पर बनाए जा रहे हेलीपैड का निरीक्षण किया. सभास्थल पर वाटर प्रूफ मंच व पंडाल बनाया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में 25 हजार लोग भाग लेंगे. पंडाल के चारों ओर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए बैरिकेडिंग की गई है. तैयारी में 200 से अधिक सफाईकर्मी, ब्लॉक कर्मचारी, नगर पंचायत के कर्मचारियों के अलावा पंडाल बनाने वाले विशेषज्ञ ठेकेदारों की टीम रात-दिन जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें