3209 नलकूप चालकों को कल नियुक्ति पत्र सौपेंगे सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 02:15 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 दिसंबर को सिंचाई विभाग के 3209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे. नलकूप चालकों की नियुक्ति का सबसे अधिक फायदा किसानों को मिलेगा.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को एक बड़ी राहत दी है. अब किसानों को सिचाई के लिए दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. नलकूप चालकों की नियुक्ति का सबसे अधिक फायदा किसानों को मिलेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 दिसंबर को सिंचाई विभाग के 3209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे. महिला सशक्तीकरण को सार्थकता देते हुए इन 3209 नलकूप चालकों में से 516 महिला अभ्यार्थियों की भी नियुक्ति की गई है. सीएम योगी ने नलकूप चालकों की कमी के वजह से सिंचाई में आ रही दिक्कतों को देखते हुए रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को पूरी तरह से पारदर्शी और निष्पक्ष भर्ती कराने के निर्देश दिए थे. आयोग ने भर्ती प्रक्रिया को पूरा करते हुए परिणाम घोषित कर दिया था.

लखनऊ सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

नलकूप चालकों की नियुक्ति से नलकूप का संचालन और रखरखाव आसान होगा. इससे किसानों को सुचारू रूप में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा. नलकूप में किसी प्रकार की खराबी आने पर इस समय से ठीक कराया जाएगा. इसके लिए किसानों को बेवजह परेशान नहीं होना पड़ेगा.

लखनऊ: एलडीए के अफसरों ने बिना अनुमति के बेच दिए करोड़ों रुपये के कमर्शियल प्लॉट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें