गूगल पर ICICI बैंक का नंबर सर्च करके कस्टमर केयर में शिकायत की, खाते से 67 हजार साफ

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 3:41 PM IST
  • लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में खाते से 67 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है. यहां एक साइबर ठग ने एक युवक के खाते से और क्रेडिट कार्ड से कुल 67 हजार रुपये निकाल लिए. युवक ने गूगल से कस्टमर हेल्पलाइन नंबर सर्च कर के कॉल किया गलत नंबर होने के कारण युवक ठग के चंगुल में फंस गया और ठग ने खाते से जुड़ी जानकारी हासिल कर पैसे साफ कर दिया.
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ. लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र मे साइबर ठगी का मामला सामने आया है. यहां एक साइबर जालसाज ने एक युवक के खाते से 67 हजार रुपये निकाल लिए. ठगी का पता चलने पर युवक ने गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. युवक अपने खाते से 2 हजार रुपये का ट्रांजेक्शन किया था लेकिन पैसा अगले के खाते में नहीं पहुंचा. जिसके बाद युवक ने गूगल पर सर्च कर के एक नंबर निकाला. नंबर पर कॉल करने के बाद जालसाज ने युवक से खाते की डिटेल हासिल कर खाते से पैसे साफ कर लिए.

दरअसल गोमतीनगर ग्वारी गांव के रहने वाले शरद कुमार प्रजापति का आईसीआईसीआई बैंक में खाता है. कुछ दिनों पहले उन्हने अपने रिश्तेदार के खाते में 2 हजार रुपये भेजे थे. लेकिन किसी तकनीकी खामी के वजह से पैसा उनके रिश्तेदार के खाते में नहीं पहुंचा. इसके बाद शरद कुमार प्रजापति ने ट्रांजेक्शन से जुड़ी शिकायत दर्ज कराने के लिए गूगल पर सर्च कर बैंक का नंबर निकाला. लेकिन नंबर पर कॉल करने के बाद जालसाज ने शरद के खाते से जुड़ी डिटेल हासिल कर 67 हजार रुपये निकाल लिए.

चंद्रशेखर को छोटा भाई मानते हैं, किसी के कहने पर पीछे हट गए तो सपा का क्या दोष: अखिलेश

शरद कुमार प्रजापति के खाते पर क्रेडिट कार्ड भी चालू था. जालसाज के पैसा निकालने के कुछ देर बाद ही शरद के मोबाइल फोन पर पैसे कटने का मैसेज देख उनके होश उड़ गए. जालसाज ने उनके क्रेडिट कार्ड से 57 हजार रुपये जबकि खाते से 10 हजार रुपये निकाल लिए. खाते से पैसे निकलने की जानकारी मिलने के बाद शरद ने लखनऊ के गोमतीनगर ठाणे में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें