UP: तहसील में पहले-तीसरे शनिवार को मनाया जाएगा यह दिवस,जनता को नहीं होगी परेशानी

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Jul 2021, 9:35 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की हर तहसील पर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा. राज्य के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने इस बात की जानकारी दी है.
तहसील मुख्यालय पर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस मनाया जाएगा

उत्तर प्रदेश की जनता को कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रदेश की हर तहसील पर पहले और तीसरे शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा. सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौंके पर पुलिस, प्रशासन व अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी फरियाद लेकर आने वाले लोगों की समस्या सुलझाएंगे. यूपी के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने बताया कि हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को तहसील मुख्यालय पर सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा. समाधन दिवस के मौके पर संबंधित जिले के जिलाधिकारी तहसील में मौजूद होंगे और वही इसकी अध्यक्षता भी करेंगे. इसके साथ ही जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक या पुलिस अधीश्रक भी मौजूद होंगे. जिले की अन्य तहसीलों पर जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित मुख्य विकास अधिकारी और अपर जिलाधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करेंगे.

प्रियंका गांधी का मौन व्रत खत्म, 2022 के चुनाव पर कांग्रेस की बैठकों का दौर शुरू

सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौंके पर संबंधित तहसील पर अर्जी लेकर पहुंचने वाले लोगों के एप्लीकेशन देना होगा. एप्लीकेशन में आवेदक और उसके किसी परिचित का मोबाइल नंबर दर्ज कराना अनिवार्य होगा. समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहा अधिकारी आवेदनकर्ती की समस्या का तत्काल सुलझाने का प्रयास करेगा. साथ ही वह दूसरे अधिकारियों को भी इस संबंध में आदेश दे सकता है. एप्लीकेशन का कंप्यूटरीकरण सम्पूर्ण समाधान दिवस की आधिकारिक वेबसाइट jansunwai.up.nic.in पर किया जाएगा. सम्पूर्ण समाधान दिवस’ में प्राप्त शिकायतों में से कम से कम पांच महत्वपूर्ण तथा संवेदनशील शिकायतों को सुलझाने के लिए मौके पर टीम भेजी जाएगी.

यूपी में पहले बच्चा पैदा होता था तो पहला शब्द कर्फ्यू सुनता थाः जेपी नड्डा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें