लखनऊ: सोमवार को टीकाकरण पर असमंजस, नई तारीख तय नहीं कर पाए अधिकारी

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 12:47 AM IST
  • सोमवार को दूसरे चरण के लिए होने वाले टीकाकरण हो पाएगा या नहीं इस पर अभी असमंजस बना हुआ है. इसे लेकर विभाग के अफसरों ने कोई तारीख तय नहीं की है. लखनऊ में वैक्सीन के टीकाकरण के लक्ष्य को तीन चरणों में पूरा करने के लिए रखा गया है.
सोमवार को दूसरे चरण के लिए होने वाले टीकाकरण हो पाएगा या नहीं इस पर अभी असमंजस बना हुआ है.(फाइल फोटो)

लखनऊ. शनिवार के दिन कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के बाद सोमवार को दूसरे चरण के लिए होने वाले टीकाकरण हो पाएगा या नहीं इस पर अभी असमंजस बना हुआ है. इसे लेकर विभाग के अफसरों ने कोई तारीख तय नहीं की है. लखनऊ में वैक्सीन के टीकाकरण के लक्ष्य को तीन चरणों में पूरा करने के लिए रखा गया है. 

जैसे की जानकारी मिल रही है कि सोमवार और शुक्रवार के दिन टीकाकरण करने का दिन तय किया गया था वहीं इसकी लॉचिंग शनिवार को की गई है. देखें तो टीकाकरण सोमवार को होना चाहिए अधिकारियों ने इसके लिए टीकाकरण की तैयारियां नहीं की गई हैं. अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह की माने तो सोमवार को टीकाकरण होगा या नहीं इसके लिए उच्च अधिकारियों किसी प्रकार के निर्देश नहीं मिले हैं. इस उनका कहना है कि अधिकारियों से सूचना मिली है कि 22 जनवरी को टीकाकरण हो सकता है.

आप MLA सोमनाथ भारती को मिली जमानत, बिना अनुमति देश से बाहर जाने पर रोक

बता दें कि लखनऊ में तीन चरणों में टीकाकरण की प्रक्रिया को पूरा करने का लक्ष्य तय किया गय है. इसके लिए संबंधित विभाग को 61980 डोज वैक्सीन भी प्रदान करवा चुकी है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए 205 सरकारी और 750 प्राइवेट अस्पतालों में 51 हजार हेल्थ वर्कर तैनात की गई है. अभी तक इसके तहत 62 अस्पतालों में 200 बूथ बना दिये गए हैं.  18000 हजार से ज्यादा हेल्थ वर्कर का प्रतिदिन टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए तीन नहीं चार दिनों में पूरा करने की तैयारी है. ऐसे जानकारी मिली है कि टीकाकरण के लिए हेल्थ वर्कर पहुंच नहीं पाए हैं.

लाल जी टंडन फाउंडेशन ने श्रीराम जन्मभूमि निर्माण के लिए दिया 5 लाख का चेक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें