विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने बनाया यूपी का महासचिव

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Sep 2020, 1:05 PM IST
  • अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रियंका गांधी को यूपी का महासचिव बनाया है. कांग्रेस पार्टी के महासचिव ने केसी वेणुगोपाल ने इसके बारे में बताया. 
प्रियंका गांधी

लखनऊ. शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रियंका गांधी को यूपी का महासचिव बनाया है. कांग्रेस पार्टी के महासचिव ने केसी वेणुगोपाल ने एक प्रेस रिलीज जारी किया. जिसमें लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपी के महासचिव पद पर प्रियंका गांधी की नियुक्ति की है. इस दौरान अन्य प्रभारियों की भी नियुक्ति की गई है. गौरतलब है कि पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस में महासचिव के पद पर नियुक्त किया था. साथ ही उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी. अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें पूरी यूपी की जिम्मेदारी सौंपी है. 

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उन्हें यूपी का महासचिव बनाया गया है. कांग्रेस ने इसी बात को ध्यान में रखकर प्रियंका गांधी को यह नई राजनीतिक जिम्मेदारी सौंपी है.

पुलिस को भी नहीं बख्शा! साइबर क्राइम फ्रॉड में चार लोगों के खातों में लगी सेंध

अक्सर देखा गया है कि प्रियंका गांधी ट्विटर के माध्यम से यूपी की योगी सरकार पर हमला बोलती है. वे उत्तर प्रदेश से जुड़े  मुद्दे को उठाकर प्रदेश की योगी सरकार की आलोचना करती हैं. 2022 में आने वाले विधानसभा की तैयारियों के लिए प्रियंका गांधी अपना नया ठिकाना उत्तर प्रदेश में बनाने वाली है. 

गायत्री प्रजापति को जेल भिजवाने वाली महिला ने एक और नेता पर लगाए गंभीर आरोप

जानकारी के अनुसार जब उन्होंने दिल्ली का सरकारी बंगला खाली की थी, तभी मीडिया में खबरें चली थी कि लखनऊ के एक आवास में शिफ्ट होंगी. हालांकि, वे अभी तक लखनऊ में शिफ्ट नहीं हुई हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें