UP चुनाव: कांग्रेस ने 28 और प्रत्याशियों की सूची जारी की, 10 महिलाओं को टिकट

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 1:38 PM IST
  • कांग्रेस ने सोमवार को 28 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस सूची में पांचवें व छठे चरण के 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. वहीं इस सूची में पार्टी ने 10 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है.
कांग्रेस ने 28 और प्रत्याशियों की सूची जारी की

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक है. वोटिंग के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी , समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में कांग्रेस ने सोमवार को 28 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस सूची में पांचवें व छठे चरण के 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. 

वहीं इस सूची में पार्टी ने 10 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है. जिनमें रीना देवी बिंद, माधवी राय, रिंकी सुनील पटेल, निशात फातिमा, किरण भारती, त्वरिता सिंह, संतोष कुमारी, पूनम आजाद, सोनिया शुक्ला व प्रियंका यादव नाम शामिल हैं. अभी तक अधिकतर पार्टियों ने 403 में से अधिकतर विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इस दौरान कई जगह टिकट बदले भी गए हैं.

बता दें कि इसे पहले राज्य में जारी चुनावी अभियान के बीच कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी. जिसमें कांग्रेस के पूर्व यूपी अध्यक्ष राजबब्बर शामिल नहीं है. वहीं, इस स्टार प्रचारक लिस्ट में मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी के नाम गायब लेकिन आजाद शामिल है. इसके साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान अजहर भी लिस्ट में शामिल है. कांग्रेस ने 30 नेताओं की सूची जारी करते हुए उल्लेख किया है कि ये नेता 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें