कांग्रेस ने तेज की UP चुनाव 2022 की तैयारी, अजय लल्लू समेत इन बड़े नेताओं को सौंपी ये जिम्मेदारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 5:54 PM IST
  • कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. आगामी यूपी चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने चुनाव अभियान समिति की घोषणा की है. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया समेत कई बड़े नेताओं को शामिल किया है. साथ ही उन्हें कई जिम्मेदारियां भी सौंपी गई है.
कांग्रेस ने तेज की UP चुनाव की तैयारियां, लल्‍लू-खुर्शीद सहित कई बड़े नेताओं को सौपी जिम्मेदारियां

लखनऊ. कांग्रेस ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां तेज कर दी है. जिसे जितने के लिए कांग्रेस अपनी रणनीति को फाइनल टच देने में लगी हुई है. जिसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव के लिए अलग अलग कमेटी का गठन करना भी शुरू कर दिया है. इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यूपी चुनाव अभियान समिति की घोषणा की. जिसमें यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला, पीएल पुनिया, RPN सिंह और राशिद अल्वी को शामिल किया गया है. साथ ही इन्हें UP election 2022 की तैयारियों के लिए अहम जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

इसके साथ ही कांग्रेस ने सूची तैयार की है, जिसमें 38 बड़े नेताओं के नाम है. इस लिस्ट में कांग्रेस के पूर्व मंत्री से लेकर सांसद, विधायक, रणनीतिकार समेत कई कद्दावर नेताओं के नाम शामिल है. जिन्हें आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के लिए अहम जिम्मेदारियां दी गई है. जो बीजेपी सरकार को प्रदेश में घेरने के साथ ही यूपी चुनाव में अपनी दावेदारी मजबूत करने पर काम करेंगी. साथ ही कमेटी यूपी के आम लोगों में फिर से कांग्रेस के प्रति भरोसा बनाने में अपना काम करेंगी.

घर पर TV देखने आए बच्चे के साथ महिला ने की गंदी हरकत, प्राइवेट पार्ट पर मारी लात

यूपी कांग्रेस चुनाव समिति की घोषणा के साथ ही अपने रणनीतिकारों को आगामी विधानसभा चुनाव पर फोकस करने का निर्देश दिया है. वहीं इसपर यूपी कांग्रेस उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह का कहना हैं कि चुनाव की दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर कमेटी का गठन किया जा रहा है. चुनाव अभियान समिति के गठन से कांग्रेस के अभियान को ग्रास रूट लेवल पर और गति मिलेगी. साथ ही यह भी कहा कि कांग्रेस जनता के बुनियादी मुद्दों को लोगों के सामने लगातार उठा रही है. यूपी सरकार हमे लाठी के दम पर रोकने की कोशिश कर रही है, लेखों अब कांग्रेस को किसी भी तरह रोका नहीं जा सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें