लखनऊ: कांग्रेस UP अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गांधी प्रतिमा जाने से रोका

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Dec 2020, 1:26 PM IST
  • लखनऊ में कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर यूपी अध्यक्ष हजरतगंज महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें कार्यालय के गेट पर ही रोक दिया. जिसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस कार्यालय गेट पर ही धरने पर बैठ गए.
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने हजरतगंज गांधी प्रतिमा जाने से रोका.

लखनऊ. कांग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर हजरतगंज में गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जा रहे कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने रोक दिया. पुलिस ने सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय से निकल रही संदेश यात्रा को गेट से ही नहीं निकलने दिया.

लखनऊ पुलिस द्वारा संदेश यात्रा गेट पर ही रोके जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई नेता कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर ही विरोध में उपवास पर बैठ गए और यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस के 136 वें स्थापना दिवस पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार संदेश यात्रा लेकर कार्यालय से निकल ही रहे थे कि यूपी पुलिस ने उन्हें रोक दिया. जिसके बाद अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रदेश में अघोषित आपातकाल है. 

आदेश के बाद ‘सक्सेनाजी’ का कटा चालान, जातिसूचक शब्द लिखने पर पहली कार्रवाई

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का आरोप है कि वह कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने जा रहे थे लेकिन यूपी पुलिस ने बल का प्रयोग करके उन्हें जाने से रोक दिया. उनका कहना है कि गांधी जी के देश में उनकी मूर्ति पर पुष्पांजलि नहीं कर सकते हैं. ये कैसा लोकतंत्र है. उत्तर प्रदेश में यह अघोषित आपातकाल जैसा है और वह उपवास करेंगे.  

कोरोना वैक्सीन को लेकर कई सवालों से हैं परेशान तो यहां पढ़ें यूनिसेफ के जवाब

लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अन्य नेताओं के साथ धरने पर बैठे. 
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें