आगरा में जहरीली शराब से 13 मौत पर प्रियंका गांधी का सवाल- शराब माफिया पर क्यों मेहरबान है योगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Aug 2021, 2:18 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके यूपी में जहरीली शराब को लेकर यूपी की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. जहरीली शराब के आगरा प्रकरण को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि यूपी की भाजपा सरकार शराब माफियों पर इतनी मेहरबान क्यों है. इस दौरान उन्होंने जहरीली शराब से मारने वालों का भी जिक्र किया.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी,(फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं. साथ ही प्रदेश में बयानों का दौर भी शुरू हो गया. वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लगातार प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर हैं. वो लगातार ट्वीट करके उनकी नीतियों और प्रदेश में हो रही घटनाओं पर सरकार को घेर रही हैं. अब प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को जहरीली शराब के मामले में ट्वीट कर यूपी की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट में कहा, “आगरा में जहरीली शराब से 13 मौतें हो गईं. इस साल उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से लगभग 200 मौतें हो चुकी हैं. उत्तर प्रदेश में शराब माफिया जहरीली शराब का खुलेआम धंधा कर रहे हैं, पत्रकारों व पुलिस पर हमले हो रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं. शराब माफियाओं पर क्यों मेहरबान है भाजपा सरकार?" उनके लगातार ट्वीट से प्रदेश में हलचल मची हुई है. वहीं, जहरीली शराब को लेकर शासन की कोई मजबूत नीति न होने की वजह से आगरा जैसी घटनाएं लगातार हो रही है. जिसमें प्रतापगढ़, महोबा, अलीगढ़ और आजमगढ़ की घटनाएं भी शामिल हैं.

इससे पहले कैग की रिपोर्ट और गन्ने के दाम पर भी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सरकार को इससे पहले भी कई मुद्दों पर घेर चुकी हैं. प्रियंका गांधी ने कल अपने एक ट्वीट में कैग रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कैग रिपोर्ट ने उप्र सरकार के कई विभागों में हजारों करोड़ के घोटाले उजागर किए हैं। आखिर कब तक सरकार अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालेगी? उप्र की जनता के हजारों करोड़ घोटालों की भेंट चढ़ गए और सरकार के पास कोई जवाब ही नहीं है। वहीं, गन्ने के दामों में बढ़ोत्तरी न होने को उन्होंने किसानों के साथ अन्याय बताया था.

UP चुनाव से पहले BJYM ने किए जिलाध्यक्षों के नाम घोषित, लखनऊ के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह

आगरा मामले में दोषियों के खिलाफ की जाए कठोर कार्रवाई

इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीएम ऑफिस ट्विटर अकाउंट से दो ट्वीट कर आरोपियों पर कठोरतम कार्रवाई की गई. ट्वीट में कहा गया कि, 'अवैध और जहरीली शराब के सेवन से जनपद आगरा में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इस प्रकरण में संबंधित स्थानीय अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी. अवैध शराब के निर्माण, क्रय, विक्रय की एक भई घटना घटित न हो, इसके लिए कठोर कदम उठाए जाएं.' वहीं, दूसरे ट्वीट में कहा गया कि 'अवैध शराब के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान तेज करते हुए ठिकानों पर छापेमारी की जाए और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए.'

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें