कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंची लखीमपुर , मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगी

Nawab Ali, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 6:30 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानो को गाड़ी से रौंदने के मामले को लेकर सियासी हलचल शुरू हो गई है. कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी लखनऊ से लखीमपुर के लिए रवाना हो गई हैं. लखीमपुर जाने से रोकने लिए रास्ते में प्रियंका गांधी और पुलिस क बीच कई बार झड़प भी हुई है.
प्रियंका गांधी लखीमपुर के लिए रवाना. (फोटो साभार प्रियंका गांधी फेसबुक)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री के बेटे पर किसानों को गाड़ी से रौंदने के आरोप हैं. इस हादसे में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई है. अब इस मामले में सियासी हलचल भी तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी देर करीब 12 बजे के बाद किसानों के परिजनों से मिलने लखीमपुर पहुंच गई हैं. प्रियंका गांधी लखनऊ कौल हाउस पहुंची थी जहां पर पुलिस ने हाउस अरेस्ट करने की कोशिश की थी लेकिन प्रियंका गांधी कॉल हाउस से बाहर आई और पुलिस से उन्हें रोके रखन का कारण पूछा. जिसके बाद वो कौल हाउस पैदल निकल गई और बालू अड्डे चौराहे के आगे जाकर गाड़ी में बैठ कर लखीमपुर के लिए रवाना हो गई.

लखीमपुर पहुंचने के लिए रास्ते में प्रियंका गांधी और पुलिस की की कई बार झड़पझड़प भी हुई है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लखीमपुर घटना पर कहा है कि भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएंगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है. किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी. प्रियंका गांधी के साथ  सांसद व स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी के अलावा अंशु तिवारी, मुकेश सिंह चौहान, लल्लन मिश्र समेत कई नेता हैं.

लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर चढ़ी BJP नेता के काफिले की गाड़ी, बवाल, आगजनी

प्रियंका गांधी ने ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा है कि उप्र सरकार नाके-नाके पर मुझे रोकने की बेशर्म कोशिश कर रही है. टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल का प्रयोग. कार्यकर्ताओं को लाठी से पीटा गया. पीड़ित परिवार के आंसू पोछने से इतना डर. सरकार क्या छिपाना चाहती है? खबर है कि किसानों के परिवार से मुलाकात के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी भी आज लखीमपुर पहुंच सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें