लखीमपुर खीरी: प्रियंका गांधी बोली- निष्पक्ष जांच होने तक इस्तीफा दे गृह राज्य मंत्री

Nawab Ali, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 12:54 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने के मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जमकर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कहा कि देश में हर व्यक्ति को न्याय का अधिकार है. और अभी तक लखीमपुर खीरी के पीड़ित किसान परिवारों को न्याय नहीं मिला है
प्रियंका गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना. फोटो साभार प्रियंका गांधी फेसबुक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने के मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जमकर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कहा कि देश में हर व्यक्ति को न्याय का अधिकार है. और अभी तक लखीमपुर खीरी के पीड़ित किसान परिवारों को न्याय नहीं मिला है. जब तक गृह राज्य मंत्री अपने पद पर बने रहेंगे तो कैसे न्याय मिलेगा. गृह राज्य मंत्री के बेटे को सारे वीडियो में सबने पहचाना है. मौके मजूद चश्मदीद का कहना है कि गृह राज्य मंत्री के बेटे शामिल थे. 

प्रियंका गांधी ने आगे कहा है कि जब तक गृह राज्य मंत्री अपने पद पर बने रहेंगे तो कैसे न्याय मिलेगा. पुलिस जांच और कार्रवाई उनके अधिकार में आता है जब तक उन्हें बर्खास्त नहीं किया जाता तो कौन निष्पक्ष जांच करेगा. प्रियंका गांधी ने कहा है कि पीड़ित परिवारों ने मुलाकात में कहा है कि हमें मुआवजा से कोई मतलब नहीं है हमें न्याय चाहिए, मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए और जो भी पराधी है उसे गिरफ्तार करना चाहिए. अंत तक, अंजाम तक हम न्याय के लिए लड़ेंगे. आज प्रियंका गांधी बहराइच के का भी दौरा करेंगी.

हरीश रावत-नवजोत सिद्धू लखीमपुर रवाना, प्रियंका बहराइच और राहुल लौट सकते हैं दिल्ली

आपको बता दे की लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को एक तेज रफ्तार गाड़ी ने कुचल दिया था जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी. किसानों को कुचलने के बाद हिंसा भड़क गई जिसके बाद 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. किसानों को कुचलने वाली गाड़ी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष कुमार मिश्र की बताई जा रही है. आशीष कुमार मिश्र समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या सहित मुकदमा दर्ज कर चुकी है हालांकि अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें