प्रियंका गांधी ने बोला हमला, कहा- पंचायत चुनाव में हुए शिक्षकों की मौत पर झूठ बोल रही यूपी सरकार

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 3:21 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि यूपी पंचायत चुनाव में शिक्षकों की मौत पर योगी सरकार झूठ बोल रही है. ड्यूटी के दौरान 1621 की मौत हो गई है, जबकि सरकार केवल 3 लोगों की मौत बता रही है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि पंचायत चुनाव में शिक्षकों की मौत पर यूपी सरकार बोल रही झूठ. 

लखनऊ: यूपी में हुए पंचायत में शिक्षकों की मौत के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. बुधवार को ट्वीट करते हुए प्रियका गांधी ने कहा, कि उप्र शिक्षक संघ द्वारा जारी की गई लिस्ट में 1621 शिक्षकों के मौत हुई है, लेकिन यूपी सरकार झूठ कहकर मृत शिक्षकों की संख्या मात्र 3 बता रही है. उन्होंने कहा कि जीते जी तो इन शिक्षकों को सुरक्षा उपकरण और बेहतर इलाज नहीं मिला सका और मृत्यु के बाद यूपी सरकार उनका सम्मान भी छीन रही है.

प्रियका गांधी ने ट्वीट में कहा, "पंचायत चुनाव में ड्यूटी करते हुए मारे गए 1621 शिक्षकों की उप्र शिक्षक संघ द्वारा जारी लिस्ट को संवेदनहीन यूपी सरकार झूठ कहकर मृत शिक्षकों की संख्या मात्र 3 बता रही है. शिक्षकों को जीते जी उचित सुरक्षा उपकरण और इलाज नहीं मिला और अब मृत्यु के बाद सरकार उनका सम्मान भी छीन रही है."

CM साहब पैसे नहीं हैं, बेटे को बचा लीजिए... पूर्व सैनिक की CM योगी से गुहार

इससे पहले 16 मई को मुख्यमंत्री को भेजी सूची में प्राथमिक शिक्षक संघ ने सूची जारी कर दावा किया है कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में 1,621 शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षा मित्रों व कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है. इन सभी लोगों ने पंचायत चुनाव में ड्यूटी की थी. सूची के अनुसार सबसे अधिक आजमगढ़ जिले में 68 शिक्षकों-कर्मचारियों की मृत्यु हुई है. गोरखपुर में 50, लखीमपुर में 47, रायबरेली में 53, जौनपुर में 43, इलाहाबाद में 46, लखनऊ में 35, सीतापुर में 39, उन्नाव में 34, गाजीपुर में 36, बाराबंकी में 34 शिक्षकों-कर्मचारियों की मौत हुई है.

CM साहब पैसे नहीं हैं, बेटे को बचा लीजिए... पूर्व सैनिक की CM योगी से गुहार

लखनऊ में मरीजों को लूट रहे तीन अस्पतालों पर कार्रवाई, केस दर्ज करने के आदेश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें