लखीमपुर मामले में प्रियंका ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी,कहा- मंत्री को करें बर्खास्त

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 11:02 AM IST
  • आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लखनऊ दौरा है. इस बीच प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री को बर्खास्त करने को कहा है.
प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी मामले में मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की.

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज शनिवार को मोदी सरकार द्वारा कृषि कानून को वापस लेने के फैसले का एक तरफ स्वागत किया तो वहीं दूसरी तरफ लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर सरकार को घेर लिया है. दरअसल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लखनऊ दौरा है. इस बीच प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे इसमें मुख्य आरोपी है, लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते यूपी सरकार में कोई कार्रवाई नहीं की गई.

कहा- बर्खास्त करें केंद्रीय गृह मंत्री को

प्रियंका गांधी ने लखीमपुरखीरी का जिक्र करते हुए कहा कि जो मंत्री आरोपित है, उसके साथ अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच शेयर करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर आप सच में किसानों का भला चाहते हैं तो अजय मिश्र टेनी पर कार्रवाई कीजिये. प्रियंका गांधी यहीं नहीं रुकी उन्होंने आगे कहा कि सरकार अगर सच में किसानों के साथ है तो केंद्रीय गृह मंत्री को बर्खास्त करें और जो किसान शहिद हुए है उनको आर्थिक अनुदान दिया जाए.

CM योगी ने चिकित्सा अधिकारियों को दिए निर्देश, कोविड वैक्सीन के लिए ग्रामों प्रधानों की लें मदद

कांग्रेस मना रही है किसान विजय दिवस

गौरतलब है कि कांग्रेस ने तीनों कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान को किसानों के संघर्ष की जीत बताते हुए आज पूरे उत्तर प्रदेश में किसान विजय दिवस मनाने का फैसला किया है. इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा है.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

शहीद किसानों को की जाएगी श्रद्धाजंलि अर्पित

इसके साथ ही जिला से लेकर ब्लॉक स्तर तक किसान विजय दिवस मनाते हुए कार्यकर्ता शहीद किसानों को श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे. उनके घर जाकर परिवार के सदस्यों से मुलाकात भी करेंगे. सभी जिला मुख्यालयों पर किसान विजय सभा का आयोजन किया जाएगा. शाम को शहीद किसानों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें