प्रियंका गांधी दलित बस्ती में झाड़ू लगाकर बोलीं- CM योगी की टिप्पणी दलित विरोधी

Prachi Tandon, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 6:43 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ के इंदिरा नगर की दलित बस्ती लवकुश नगर पहुंचकर झाड़ू लगाया. प्रियंका गांधी ने CM योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी दलित विरोधी है.
प्रियंका गांधी ने लखनऊ के लवकुश नगर दलित बस्ती में झाड़ू लगाया.

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को लखनऊ के इंदिरा नगर की दलित बस्ती लवकुश नगर में अचनाक पहुंच गईं. प्रियंका गांधी ने लवकुश नगर पहुंचकर झाड़ू लगाया. दलित बस्ती में झाड़ू लगाने के बाद कांग्रेस महासचिव ने कहा कि झाड़ू लगाना स्वाभिमान और सादगी का प्रतीक है. रोज करोड़ों महिलाएं और सफाईकर्मी झाड़ू लगाते हैं. 

कांग्रेस महासचिव ने इंदिरा नगर की दलित बस्ती में स्थित वाल्मीकि मंदरि में भी साफ-सफाई की. प्रियंका गांधी ने मंदिर परिसर में झाड़ू लगाया. प्रियंका गांधी ने इसी के साथ कहा कि जातिवाद टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रियंका ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी दलित विरोधी है. 

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि साफ-सफाई, झाड़ू-पोछा करना छोटा काम नहीं है. प्रियंका गांधी ने कहा कि सीएम योगी ने करोड़ों महिलाओँ और दलित समाज का अपमान किया है. कांग्रेस नेता ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका गांधी के झाड़ू लगाने का मजाक उड़ाया है. इससे भाजपा की दलित विरोधी सोच दिखती है.  

प्रियंका गांधी का सीतापुर गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि मतदाताओं को लगता है वह इसी के लायक हैं. सीएम योगी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि जनता उनको इसी लायक बनाना चाहती है. 

लखीमपुर खीरी में मचे बवाल के बीच प्रियंका गांधी का कमरे में झाड़ू लगाते Video Viral

प्रियंका गांधी ने लखनऊ के लवकुश नगर दलित बस्ती में झाड़ू लगाया.

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद प्रियंका गांधी लखीमपुर जाकर पीड़िता किसानों के परिवारों से मिलने जा रही थी. तब पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर सीतापुर के गेस्ट हाउस में रखा था. सीतापुर गेस्ट हाउस से प्रियंका गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था जिसमें वह झाड़ू लगाते हुए दिख रही थीं. कांग्रेस ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था कि उनकी नेता ने राष्ट्रपित महात्मा गांधी द्वारा दिखाए मार्ग को चुना है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें