प्रियंका का BJP पर हमला, कहा- किसान मर रहा, अफसर-नेता खाद की कालाबाजारी कर रहे

Nawab Ali, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 12:02 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ललितपुर में मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात की है. प्रियंका ने कहा है कि दो किसानों ने खाद की किल्लत के कारण आत्महत्या कर ली और दो किसानों की भूखे प्यासे लाइन में खड़े होने से मौत गई है. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अफसर-नेता मिलकर खाद की कालाबाजारी कर रहे हैं और किसान खाद की लाइन में मर रहे हैं.
ललितपुर में मृतक किसानों के परिजनों से मिली प्रियंका गांधी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में खाद की किल्लत से हाहाकार मचा हुआ है. कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने आज ललितपुर में मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात की है. प्रियंका गांधी ने मृतक किसानों के के प्रति संवेदना प्रकट की और परिजनों को मदद का भरोसा भी दिया है. प्रियंका ने मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अफसर-नेता मिलकर खाद की कालाबाजारी कर रहे हैं और किसान खाद की लाइन में मर रहे हैं.

बुंदेलखंड के ललितपुर में मृतक किसानों के परिजनों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा है कि खाद की मारामारी के चलते लाइन में खड़े दो किसानों की मौत हो गई है व अन्य दो किसानों ने आत्महत्या कर ली है. उन्होंने बताया कि भूखे-प्यासे एक किसान चार दिन से और एक दो दिन से लाइन में खड़ा था, खाना खाने इसलिए नहीं जा सकते थे कि एक बार लाइन से हटते तो नंबर चला जाता. योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा है कि सरकार को खाद वितरण की सही व्यवस्था करानी चाहिए थी लेकिन वह पूरी तरह फेल हुई और जो खाद आयी भी उसकी कालाबाजारी हो गयी. उन्होंने कहा सरकार ने बोरी महंगी कर दी और बोरी में खाद कम कर दी.

गृह मंत्री अमित शाह का लखनऊ दौरा आज, बदली शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, जानें डिटेल

प्रियंका गांधी ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उन्होंने कहा कि जिस सरकार में किसानों को कुचला जा रहा है उसमें किसानों को न्याय कैसे मिलेगा. प्रियंका ने कहा कि मंत्री का बेटा किसानों को कुचलता है और मंत्री अभी भी सरकार में है तो किसानों की जांच कैसे होगी और न्याय कैसे मिलेगा. उन्होंने कहा किसान महीनों से सड़क पर हैं उनको न्याय की बात तो दूर बल्कि मारा जा रहा है.

UP कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब 70 साल की उम्र में रिटायर होंगे मेडिकल टीचर्स

बुंदेलखंड के किसानों का दर्द बयां करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा है कि आवारा पशुओं से फसल बचाने के लिए वह रात-रात भर खेतों में पड़ा रहता है लेकिन सरकार खाद-पानी तक नहीं दे पा रही है. उन्होंने कहा ऊपर वाले ने बारिश करके पानी दे दिया तो किसानों से सोचा अब फसल अच्छी होगी लेकिन सरकार ने खाद नहीं दी. प्रियंका ने कहा यहां के किसानों की हालत देखकर दिल दहल जाता है, वह पूरी तरह कर्ज में दबा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें